लंबे समय तक रहना है जवान तो रोज खाएं ये 3 फूड, बुढ़ापे के निशान होंगे दूर

<

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

अगर आप लंबे समय तक सुंदर और जवान दिखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बस अपनी डाइट बेहतर करनी है. आपको अपनी डाइट मेंएंटीऑक्सिडेंट, हेल्दी फैट और आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर खाद्य पदार्थ शामिल करते हैं जो आपके शरीर को पोषण देंगे और आपकी त्वचा को अंदर से सुंदर बनाएंगे.

स्किन अगर अंदर से स्वस्थ होगी तो आपको लोशन, क्रीम, मास्क और सीरम जैसी चीजों की जरूरत नहीं पड़ेगी. हालांकि कोई भी चीजझुर्रियों या उम्र बढ़ने के बाकीलक्षणों को उलट नहीं सकती. लेकिन कुछ खाद्य पदार्थ ऐसे होते हैं जो त्वचा को स्वस्थ रखते हैं और हानिकारक ऑक्सीडेटिव तनाव से बचाने में मदद करते हैं. यहां हम आपको ऐसी तीन चीजों के बारे में बता रहे हैं जो आपकी त्वचा को लंबे समय तक जवान और टाइट रखने में मदद कर सकती हैं.

शिमला मिर्च

लाल शिमला मिर्च एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होती है जो उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करती है.लाल शिमला मिर्च मेंविटामिन सी काफी ज्यादा होता है जो कोलेजन उत्पादन के लिए अच्छा होता है. इसमें कैरोटीनॉयड नामक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट भी होते हैं जो स्किन के लिए अच्छा होता है.

Advertisement

शकरकंद

शकरकंद का रंग बीटा-कैरोटीन नामक एंटीऑक्सिडेंट से आता है जो विटामिन ए में परिवर्तित हो जाता है. यह त्वचा की इलास्टिसिटीको बनाए रखने और त्वचा की कोशिकाओं को स्वस्थ रखता है.यहएक स्टार्चयुक्त सब्जी होती है.यह स्वादिष्ट जड़ वाली सब्जी विटामिन सी और ई का भी स्रोत है. ये दोनों ही पोषक तत्वहमारी त्वचा की रक्षा कर सकते हैं.

पालक
पालक सुपर हाइड्रेटिंग और एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर है, और इसे एक सुपरफूड माना जाता है जिसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं जिनमें ऑक्सीडेटिव तनाव, आंखों का स्वास्थ्य और यहां तक कि कैंसर को रोकने वाले तत्व भी शामिल हैं.पालक सुपर हाइड्रेटिंग और एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होती हैऔर इसे एक सुपरफूड भी माना जाता है जिसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं. यह ऑक्सीडेटिव तनाव को कम करता है.आंखों का स्वास्थ्य अच्छा रखता है और यहां तक कि कैंसर सेल्स को भी बढ़ने से रोकता है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab News: पंजाब में अवैध खनन पर नहीं लग रही लगाम, हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा राज्‍य सरकार से जवाब

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब की 2023 की खनन नीति में प्रावधान होने तथा खनन निदेशक के पत्र के बावजूद खनन माफिया पर लगाम न लगने को लेकर दाखिल जनहित याचिका पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार सहित अन्य को नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने का

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now