50 की उम्र तक भी स्किन रहेगी टाइट, अगर रोज खाएंगे ये एक फल

<

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

कौन दुनिया में हमेशा जवान नहीं दिखना चाहता लेकिन उम्र बढ़ना एक तय प्रक्रिया है जिसे रोकना नहीं जा सकता. उम्र बढ़ने के साथ-साथ हमारे शरीर में भी कई बदलाव होते हैं इसलिए जैसे-जैसेउम्र बढ़ती है, उसके साथ हमें अपनी डाइट का खास ख्याल रखना चाहिए. बढ़ती उम्र में अगर त्वचा की सही तरीके से देखभाल न की जाए तो चेहरे पर झुर्रियां और कई समस्याएं होने लगती हैं.

30 के बाद रोज खाएं ये एक फल

अक्सर हम चेहरे को सुंदर रखने और एजिंग के लक्षणों कोकम करने के लिए बाजार के महंगे-महंगे प्रोड्क्ट का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन चेहरे पर ज्यादा प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना स्किन को खराब कर सकता है. महंगे प्रोड्क्ट त्वचा को बाहर से रंगत दे सकते हैं. लेकिन पोषण से भरपूर डाइट स्किन को अंदर से हेल्दी बनाती है. तो चलिए जानते हैं एक ऐसे ही फल के बारे में जो आपकी स्किन के लिए किसी औषधी से कम नहीं है.त्वचा की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आप अपनी डाइट में पोषक तत्वों को शामिल करना चाहिए. यहां हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताएंगे जो आपकी स्किन के लिए बेहतरीन हो सकता है.

स्किन के लिए वरदान है एवोकाडो

इसका नाम है एवोकाडो.एवोकाडो में हाई फैटी एसिड, विटामिन ए, बी, ई, फाइबर, मिनरल्स और प्रोटीन भरपूर में मात्रा में पाए जाते हैं. जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार हैं.एवोकाडो को स्किन, हेयर और हेल्थ के लिए काफी अच्छा माना जाता है. एवोकाडो हमारी त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करता है. इतना ही नहीं ये उम्र से कम दिखाने में भी हमारी मदद कर सकता है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

डायलॉग याद नहीं करते Akshay! बोर्ड से देखकर हैं पढ़ते, दिग्गज एक्ट्रेस का खुलासा

Farida Jalal on Akshay Kumar: बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार की गिनती उन सितारों में होती है, जो एक साल में कई-कई फिल्में देते हैं. अब भी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की दो नई फिल्में 'सिरफिरा' और 'खेल-खेल में' जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने के

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now