तपती धूप और गर्मी के चलते इस राज्य में समय से पहले घोषित हुईं गर्मियों की छुट्टियां, 22 अप्रैल से बंद होंगे स्कूल

4 1 33
Read Time5 Minute, 17 Second

Summer Vacation: पश्चिम बंगाल में गर्मी का प्रकोप जारी है, बढ़ते तापमान की वजह से लोगघर से निकलने में हिचक रहे हैं. भीषण गर्मी के कारण राज्य सरकार ने सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां समय से पहलेशुरू करने की घोषणा की है. आधिकारिक सूचना के अनुसार, 22 अप्रैलसेपश्चिम बंगाल में समर वेकेशन शुरू हो जाएंगे. इससे पहले गर्मी की छुट्टियां 06 मई से शुरू होने वाली थीं.इसके अलावा इसके कई निजी स्कूलों ने गर्मी की छुट्टियों को लगभग एक सप्ताह औरबढ़ा दिया है.

ओडिशा में भी स्कूल बंद

ओडिशा में भी गर्मी के प्रकोप को देखते हुए 20 अप्रैल तक स्कूलों में छुट्टियां चल रहीहैं. कोलकाता में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच चुका है और ह्यूमिडिटी 85 प्रतिशत के पार जा सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार से सोमवार तक पूर्वी मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, पुरुलिया, झाड़ग्राम, बांकुरा, पश्चिम बर्दवान, पूर्वी बर्दवान और बीरभूम में हीटवेव की स्थिति के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मुर्शिदाबाद और नादिया को लू के येलो अलर्ट में रखा गया है. मौसम अधिकारियों के मुताबिक, आने वाले दिनों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक होने की उम्मीद है.

Advertisement

PDF देखें

दिल्लीमें 11 मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

देश की राजधानी दिल्ली के स्कूल कैलेंडर के अनुसार, इस साल गर्मी की छुट्टियां 11 मई से शुरू हो रही हैं जोकि30 जून 2024 तक जारी रहेंगी. यानी कि दिल्ली में इस साल छात्रों को एक महीने 19 दिन की छुट्टियां मिल रही हैं. बता दें कि 2024-25 सेशन में 220 दिन स्कूल खुलेंगे.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Online Fraud: इन सरकारी योजना के नाम पर बैंक एकाउंट हो रहे खाली, ऐसे दे रहे साइबर अपराधी ऑनलाइन फ्रॉड को अंजाम

संवाद सूत्र, राजनगर। Online Fraud: 21वीं सदी डिजिटल युग का है। मोबाईल, कम्प्यूटर के इस जमाने में डिजिटल प्लेटफॉर्म में वित्तीय लेनदेन का चलन तेजी से बढ़ा है। सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को जनता के खाते में सीधे डीबीटी के माध्यम से हस्तांतर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now