स्कूल में प्रिंसिपल को दौड़ाकर मारी थी गोली, फिर सलाखों में रहकर की पढ़ाई, इतने अंकों से पास की इंटर की परीक्षा

4 1 36
Read Time5 Minute, 17 Second

यूपी बोर्ड (UP Board) ने शनिवार को हाई स्कूल और इंटर का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इसमें सीतापुर जिले(Sitapur) के विचाराधीन कैदी गुरविंदर सिंह ने भी इंटर की परीक्षा पास कर ली. गुरविंदर सिंह ने स्कूल में अपने प्रिंसिपल (principal) पर अवैध असलहे से गोलियां चलाई थीं. अब जेल में रहकर गुरविंदर ने अपनी गलती का पश्चाताप किया. उसने पढ़ाई की और इंटर की परीक्षा पास कर ली.

दरअसल, यह कहानी उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के थाना रेउसा इलाके के गुरविंदर सिंह की है. गुरविंदर ने अपने प्रिंसिपल पर गोली चला दी थी. इसी को लेकर वह हत्या के प्रयास के मामले में विचाराधीन कैदी है. इस घटना के बाद गुरविंदर सिंह ने जेल में रहकर जिंदगी को नए मुकाम पर ले जाने की कोशिश की और गलती पर पश्चाताप किया.

सितंबर 2022 में आदर्श स्वरूप इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल राम सिंह वर्मा पर गोलियां चलाई थीं. उस समय गुरविंदर सिंह 12वीं की कक्षा में था. उसका झगड़ा सहपाठी के साथ सीट पर बैठने को लेकर हो गया था. इस विवाद में गुरविंदर सिंह क्लास में पढ़ने वाले लड़के को पीट दिया था. इस बात पर स्कूल के प्रिंसिपल ने समझाते हुए गुरविंदर सिंह को फटकार लगाई थी. प्रिंसिपल के डांटने से गुरविंदर सिंह नाराज हो गया था.

Advertisement

यह भी पढ़ें: कोई जेल से डिग्री लेने आया, किसी ने 70 साल में पूरी की पढ़ाई... खास बन गया इस यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह

इसके बाद प्रिंसिपल राम सिंह वर्मा एक दिन निर्माण भवन में निरीक्षण कर रहे थे, उसी दौरान गुरविंदर सिंह ने उन पर अवैध असलहे से गोलियां चला दी थीं. गोली चलने के दौरान प्रिंसिपल कार्यालय की तरफ भागे तो गुरविंदर ने उनका पीछा करके दोबारा फायरिंग की, जिससे गोली उनके सिर में लग गई. इसके बाद प्रिंसिपल को अस्पताल ले जाया गया था, जहां इलाज के बाद उनका जीवन बच गया था.

यह भी पढ़ें: UP Board Result 2024 Out: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट जारी, बेटियां रहीं अव्वल, यहां देखें अपने मार्क्स

इस घटना के बाद पुलिस ने हत्या के प्रयास में आरोपी छात्र गुरविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया था. अब गुरविंदर सिंह ने जेल में रहकर पढ़ाई और इंटर की परीक्षा पास कर ली है. जेल प्रशासन की मानें तो गुरविंदर सिंह को जेल में अपनी गलती का अहसास हुआ. उसने यहां रहकर पढ़ाई की और इंटर की परीक्षा पास की. कैदी छात्र ने इंटर में 500 में से 195 अंक प्राप्त किए हैं.

जेलअधीक्षक एसके सिंह का कहना है कि सभी बंदियों ने कड़ी मेहनत से यूपी बोर्ड का एग्जाम दिया था. इस दौरान बंदियों में गुरविंदर सिंह ने भी पढ़ाई की. दिन के समय लाइब्रेरी में और रात के समय बैरक में पढ़ाई की. उसे सिलेबस के लिए सभी जरूरी पुस्तकें उपलब्ध कराई गईं थीं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Online Fraud: इन सरकारी योजना के नाम पर बैंक एकाउंट हो रहे खाली, ऐसे दे रहे साइबर अपराधी ऑनलाइन फ्रॉड को अंजाम

संवाद सूत्र, राजनगर। Online Fraud: 21वीं सदी डिजिटल युग का है। मोबाईल, कम्प्यूटर के इस जमाने में डिजिटल प्लेटफॉर्म में वित्तीय लेनदेन का चलन तेजी से बढ़ा है। सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को जनता के खाते में सीधे डीबीटी के माध्यम से हस्तांतर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now