T20 World Cup 2024- हार्द‍िक पंड्या OUT, श‍िवम दुबे-संजू सैमसन IN... टी20 वर्ल्ड कप के लिए हरभजन सिंह ने चुने ये 15 ख‍िलाड़ी

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

Team India squad for T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम के 15 सदस्यकौन होंगे..? इस पर हर दिन क्रिकेट के दिग्गज ख‍िलाड़ी और क्रिकेट स्पेशल‍िस्ट अपने दांव लगा रहे हैं. भारत के स्टार स्प‍िनर रह चुके हरभजन सिंह ने भी टी20 वर्ल्ड कप के ल‍िए अपने फेवरेट 15 ख‍िलाड़ी चुन लिए हैं. हैरानी की बात यह रही कि हरभजन ने वर्ल्ड कप के 15 ख‍िलाड़‍ियों के इस स्क्वॉड में हार्द‍िक पंड्या को नहीं चुना है.

भज्जी ने इस स्क्वॉड में चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ हिटर श‍िवम दुबे और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को जगह दी है. खास बात यह है कि भज्जी की टीम में लेग स्प‍िनर युजवेंद्र चहल को भी जगह म‍िली है. वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स के स्पीड स्टार मयंक यादव को भी शामिल किया गया है.

चहल ने हाल ही में आईपीएल में 200 विकेट पूरेकिए हैं, पर वह आज तक भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेले हैं. 2021 में हुए वर्ल्ड कप में चहल को सेलेक्टर्स ने इग्नोर कर दिया था. हलांकि 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें चुना गया था, पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

Advertisement

वहीं, हरभजन सिंह के हवाले से Star Sports ने एक ट्वीटकिया. 25 अप्रैल को हुए इस ट्वीट में हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया. जबकिटीम में यशस्वीजायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह को बल्लेबाजी वाली कैटगरी में शाम‍िल किया.

भज्जी ने अपनी टीम में संजू सैमसन और ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर शामिल किया.वहीं, उनकी टीम में ऑलराउंडर्स के रूप में श‍िवम दुबे और रवींद्र जडेजा शाम‍िल हैं. स्प‍िन अटैक की जिम्मेदारी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को दी गई है.

हरभजन ने मोहम्मद स‍िराज को किया बाहर

आईपीएल में अपने फॉर्म से जूझ रहे मोहम्मद स‍िराज को हरभजन सिंह ने अपनी टीम में जगह नहीं दी है. स‍िराज ने 7 आईपीएल मैचों में कुल 5 विकेट हास‍िल किए. इस दौरान उनका बॉल‍िंग एवरेज 53.80 इकोनॉमी रेट 10.34 का है. हरभजन सिंह का स‍िराज को ना चुनने की वजह सही लगती है.भज्जी ने पेस बॉलर्स के रूप में जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और मयंक यादव को जगह दी है.

हरभजन सिंह ने केएल राहुल को भी किया इग्नोर

वर्ल्ड कप के लिए भज्जी ने जो टीम चुनी है, उनमें केएल राहुल, शुभमन गिल, रव‍ि बिश्नोई, अक्षर पटेल को भी मौका नहीं मिला है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हरभजन सिंह द्वारा चयन‍ित भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), श‍िवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Run For Vote: तीसरे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए गुजरात में हुई मैराथन दौड़, सभी 25 सीटों पर 7 मई को होगी वोटिंग

Run For Vote चुनाव डेस्क।गुजरात में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए 'रन फॉर वोट' मैराथन का आयोजन किया गया। अहमदाबाद में रविवार सुबह लोगों ने मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया। इस मैराथन का उद्देश्य मतदान का प्रतिशत बढ़ाना और युवाओं को वोट डालने के लिए जाग

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now