गर्मी के मौसम में काफी बिजली बचाते हैं ये सीलिंग फैंस, जानें खासियत

Energy Efficient BLDC Fans: 2024 की गर्मी पहले से ही हमारी उम्मीदों को सही साबित कर रही है कि इस साल कितनी गर्मी पड़ सकती है। थर्मल आराम के लिए सही उत्पाद की तलाश करते समय हम भारतीय अक्सर अपने प्रिय साधारण सीलिंग फैन की ओर रुख करते हैं क्योंकि यह

4 1 31
Read Time5 Minute, 17 Second

Energy Efficient BLDC Fans: 2024 की गर्मी पहले से ही हमारी उम्मीदों को सही साबित कर रही है कि इस साल कितनी गर्मी पड़ सकती है। थर्मल आराम के लिए सही उत्पाद की तलाश करते समय हम भारतीय अक्सर अपने प्रिय साधारण सीलिंग फैन की ओर रुख करते हैं क्योंकि यह सदियों से इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन नई बात यह है कि - बीएलडीसी प्रौद्योगिकी की शुरूआत के साथ वे अधिक प्रभावी और अधिक कुशल हो गए हैं। यह बीएलडीसी पंखा अब चुपचाप काम करता है, पर्यावरण के अनुकूल है और गर्म नहीं होता है!

यहां हम कुछ बेहतरीन और इनोवेटिव बीएलडीसी सीलिंग पंखे प्रस्तुत कर रहे हैं जो अद्भुत ऊर्जा बचत प्रदान करते हैं और हर महीने आपकी जेब पर बोझ डालते हैं:

1.सुपरफैन सुपर X1

सुपरफैन के पास प्रोडक्ट्स की एक जोरदार सीरीज है जो 50% से ज्यादा बिजली बचा सकती है. सुपरफैन के लॉन्च के बाद से पिछले एक दशक में अपनी टिकाऊ तकनीक और डिजाइन के लिए कंपनी को कई नामी अवॉर्ड मिल चुके हैं. सुपर एक्स1 भी कंपनी का एक अवॉर्ड विनिंग 5-स्टार हाई स्पीड फैन है जो 5 साल की वारंटी, टाइमर कंट्रोल और ब्रीज़ मोड के साथ एक रिमोट के साथ आता है. यह 90 से 300 V इनपुट की विस्तृत रेंज में स्थिर गति बनाए रखता है और प्रति यूनिट 29 घंटे चलता है. जहां तक पेटेंट डिज़ाइन की बात है, जो ये एक पत्ते से प्रेरित है, इसने 2017 में इंडिया डिज़ाइन मार्क पुरस्कार जीता था.

2.बजाज एनर्जोस26

बजाज एनर्जोस26 एक साइलेंट फंक्शनिंग 5-स्टार बीएलडीसी फैन है जो 340 आरपीएम पर 215 सीएमएम प्रदान करता है. यह पंखा उम्मीदों से बेहतर है और बीएलडीसी तकनीक की मदद से ऊर्जा की खपत को कम रखता है साथ-साथ परफॉर्मेंस भी ऑफर करता है. यह आपकी गर्मियों को मजेदार बना सकता है. यह पंखा लिविंग रूम, बेडरूम और ऑफिस के लिए परफेक्ट साबित हो सकता है.

3.क्रॉम्पटन एनर्जियन हाइपरजेट

यह 5-स्टार बीएलडीसी फैन है जो हाईटेक एक्टिवबीएलडीसी तकनीक के साथ आता है. ये 340 आरपीएम पर 220 सीएमएम प्रदान करता है. फैन 50% बिजली बिल बचाते हुए बेहतर एयर फ्लो ऑफर करता है. ये 35W की खपत करता है. पंखे के ब्लेड पाउडर-कोटेड एल्यूमीनियम से बने होते हैं जो जंग-रोधी होते हैं जो इसे लंबे समय तक चलने वाले और मजबूत बनाते हैं. यह पंखा 2 साल की वारंटी के साथ आता है और तीन क्लासिक रंगों में उपलब्ध है: ओपल व्हाइट, आइवरी, ब्राउन और आपके इनडोर स्थानों को निखारने के लिए एक विशेष लाइट पाइन वुड ऑप्शन भी है.

4.वी-गार्ड इकोविंड प्राइम

ये फैन 35W की खपत करते हुए बिजली पर 53% बचत का वादा करता है. यह फैन एक रिमोट के साथ आता है. इसमें 100% तांबे की मोटर ऑफर की गई है. इसकी लेटेस्ट मैग्नेटो मोटिव ड्राइव (एमएमडी) तकनीक की वजह से वी-गार्ड बीएलडीसी फैन काफी बिजली बचाते हैं और हाई स्पीड में चलते हैं. यह 5-स्टार बीएलडीसी पंखा दो विशिष्ट रंग विकल्पों में आता है: आइवरी और ब्राउन.

5.KUHL प्राइमा A3

ये फैन काफी अलग नजर आता है इसमें रंगीन ट्रिम्स और स्मूद सरफेस देखने को मिल जाता है. KUHL प्राइमा a3 है 5-स्टार BLDC पंखा 29W पर चलकर लगभग 65% एनर्जी कंज्यूमिंग कम करता है. प्राइमा ए3 टाइमर, स्लीप मोड और बूस्ट मोड जैसी सुविधाओं के साथ आता है. यह स्टाइलिश फैन पांच रंगों में आता है: काला, भूरा, आइवरी, सफेद और शानदार एस्प्रेसो (मैट) जो किसी भी स्थान की स्टाइलिशता को बढ़ा देगा.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kota: 12 दिन बाद 800km दूर मिली नीट की छात्रा, पहले चंबल नदी में तलाश रहे थे गोताखोर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now