IPL 2024, CSK Vs LSG Match Highlights- ऋतुराज गायकवाड़ पर भारी पड़ा मार्कस स्टोइनिस का शतक... लखनऊ ने लगातार दूसरे मैच में चेन्नई को हराया

4 1 29
Read Time5 Minute, 17 Second

IPL 2024, CSK Vs LSG Match Highlights: केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में अपना 5वां मुकाबला जीत लिया है. उसने मंगलवार (23 अप्रैल) को खेले गए मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी.

लखनऊ की पारी का स्कोरकार्ड:

बल्लेबाज रन गेंदबाज विकेट पतन
क्विंटन डिकॉक 0 दीपक चाहर 1-0
केएल राहुल 16 मुस्ताफिजुर 2-33
देवदत्त पडिक्कल 13 पथिराना 3-88
निकोलस पूरन 34 पथिराना 4-158

गायकवाड़ का शतक और शिवम की फिफ्टी

चेन्नई टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 210 रन बनाए. टीम के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 56 गेंदों पर शतक जड़ा. उन्होंने 60 गेंदों पर कुल 108 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान 3 छक्के और 12 चौके जमाए.

जबकि शिवम दुबे ने 27 गेंदों पर 66 रन जड़े. उन्होंने 7 छक्के और 3 चौके जमाए. दूसरी ओर लखनऊ टीम के लिए कोई गेंदबाज कमाल नहीं दिखा सका. मेट हेनरी, मोहसिन खान और यश ठाकुर ने 1-1 विकेट लिया.

चेन्नई की पारी का स्कोरकार्ड:(210/4, 20 ओवर)

Advertisement
बल्लेबाज रन गेंदबाज विकेट पतन
अजिंक्य रहाणे 1 मैट हेनरी 1-4
डेरेल मिचेल 11 यश ठाकुर 2-49
रवींद्र जडेजा 16 मोहसिन खान 3-101
शिवम दुबे 66 रनआउट 4-205

इस सीजन में चेन्नई-लखनऊ के बीच दूसरी टक्कर

इस सीजन में चेन्नई और लखनऊ के बीच यह दूसरा मुकाबला है. साथ ही दोनों टीमों ने अपना पिछला मुकाबला भी एकदूसरे के खिलाफ शुक्रवार (19 अप्रैल) को ही खेला था. लखनऊ में खेले गए इस मुकाबले में केएल राहुल की कप्तानी वाली LSG टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी.

चेन्नई चौथे और लखनऊ पांचवें नंबर पर काबिज

अब यह मुकाबला चेन्नई अपने घर में खेल रही है. ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई टीम इस मैच को जीतकर लखनऊ से बदला पूरा करने के इरादे से उतरी है. बता दें कि चेन्नई और लखनऊ दोनों टीमों ने अब तक 7 में से 4 मैच जीते हैं. ऐसे में पॉइंट्स टेबल में भी चेन्नई बेहतरीन नेट रनरेट के चलते चौथे नंबर पर काबिज है. जबकि लखनऊ टीम ठीक उसके बाद पांचवें नंबर पर है.

लखनऊ से एक ही मैच जीती चेन्नई टीम

IPLमें चेन्नई और लखनऊ के बीच अब तक 4मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई ने एक ही मैच में जीत हासिल की. जबकि लखनऊ को दोमुकाबलों में जीत मिली. एक मैच का नतीजा नहीं निकला.

चेन्नई Vs लखनऊ हेड-टु-हेड

कुल मैच: 4
लखनऊ जीता: 2
चेन्नई जीता: 1
बेनतीजा: 1

मैच में ये है चेन्नई-लखनऊ की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान और यश ठाकुर.

इम्पैक्ट सब: देवदत्त पडिक्कल, अर्शिन कुलकर्णी, कृष्णप्पा गौतम, युद्धवीर सिंह, मणिमारन सिद्धार्थ.

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरेल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्ताफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना.

इम्पैक्ट सब: समीर रिजवी, शार्दुल ठाकुर, शेख रशीद, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज से शिमला की 5 दिवसीय यात्रा पर हैं

News Flash 04 मई 2024

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज से शिमला की 5 दिवसीय यात्रा पर हैं

Subscribe US Now