कभी रिएलिटी शो से हुए थे बाहर, आज हैं प्लेबैक सिंगिंग के किंग; फैंस देते हैं मिसाल

Arijit Singh Career: हिंदी सिनेमा जगत के मोस्ट पॉपुलर सिंगर्स में शुमार अरिजीत सिंह आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. अपनी जादुई आवाज से लाखों-करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करने वाले अरिजीत सिंह कई फिल्मों और एल्बम्स के लिए गाने गा चुके है

4 1 27
Read Time5 Minute, 17 Second

Arijit Singh Career: हिंदी सिनेमा जगत के मोस्ट पॉपुलर सिंगर्स में शुमार अरिजीत सिंह आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. अपनी जादुई आवाज से लाखों-करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करने वाले अरिजीत सिंह कई फिल्मों और एल्बम्स के लिए गाने गा चुके हैं. लेकिन हमेशा से ही सक्सेस अरिजीत सिंह के कदम नहीं चूमती थी. सक्सेस के आसमान को छूने से पहले अरिजीत सिंह ने खूब स्ट्रगल किया है.

रिएलिटी शो से किया गया था बाहर!

अरिजीत सिंह की बचपन से ही संगीत में दिलचस्पी रही है. उन्होंने बेहद कम उम्र से ही अपनी आवाज को तराशना शुरू कर दिया था. फिर अरिजीत ने बड़े होकर अपनी किस्मत को एक रिएलिटी शो में अजमाया. एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2005 में सिंगिंग रिएलिटी शो 'फेम गुरुकुल' में अरिजीत सिंह ने हिस्सा लिया था. यहां अरिजीत सिंह की आवाज ने शंकर महादेवन और केके को इंप्रेस किया लेकिन कम वोट मिलने की वजह से सिंगर रिएलिटी शो से बाहर हो गए.

क्या Salman Khan का भंसाली संग झगड़ा हुआ खत्म? फायरिंग इंसीडेंट के बाद स्वैग के साथ 'हीरामंडी' के प्रीमियर में पहुंचे 'भाईजान'

मेहनत के दम पर बनाई पहचान

रिएलिटी शो से बाहर होने के बाद अरिजीत सिंह ने हार नहीं मानी और वह लगातार मेहनत करते रहे. साल 2010 में अरिजीत सिंह को म्यूजिक वीडियो तोसे नैना मिला. इस गाने ने अरिजीत सिंह को खूब पॉपुलैरिटी दिलाई. फिर कभी जो बादल बरसे से अरिजीत सिंह की किस्मत चमक गई. अरिजीत ने बतौर प्लेबैक सिंगर साल 2011 में मर्डर 2 से बॉलीवुड में डेब्यू किया. मर्डर 2 के बाद आशिकी 2 से अरिजीत सिंह ने ऑडियंस के दिलों में अपनी स्पेशल जगह बना ली.

Alia Bhatt: माथे पर बिंदी, चेहरे पर मुस्कान...मोतियों वाले शरारा सूट में आलिया ने लगाए चार चांद; Photos वायरल

फैंस देते हैं सादगी की मिसाल

अरिजीत सिंह के फैंस सिंगर को प्लेबैक सिंगिंग का किंग भी कहते हैं. अरिजीत सिंह ने मेहनत के दम पर शान और शोहरत दोनों पाई है. लेकिन सिंगर की सादगी ऐसी है, जिसकी तारीफ करते फैंस थकते नही हैं. अरिजीत सिंह अक्सर ही सीधे-सादे कपड़ें और चप्पल पहन नजर आते हैं. करोड़ों के मालिक और लाखों में फीस लेने वाले सिंगर की इसी सादगी के फैंस दीवाने हैं.

जब श्रीदेवी, शाहरुख और सलमान ने किया था रिद्धिमा की शादी में परफॉर्म, बोलीं - 'पापा की वजह से सभी एक फैमिली...'

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

VIDEO: महाराष्ट्र के सांगली में सेना के हेलीकॉप्टर की एहतियातन लैंडिंग, हवा में अत्यधिक कंपन हो रहा था महसूस

एएनआई, मुंबई। महाराष्ट्र के सांगली जिले में शनिवार को भारतीय सेना के एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर की एहतियातन लैंडिंग हुई। बता दें कि एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर की लैंडिंग सांगली जिले के एक गांव के पास खेत में हुई। बताया जा रहा है कि जब हेलीकॉप्टर हवा में

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now