केजरीवाल के राम राज्‍य से हनुमान कृपा तक, हिंदुत्‍व पर कायम AAP को क्‍या फल मिलेगा?

4 1 38
Read Time5 Minute, 17 Second

छोटी छोटी खुशियां बहुत मायने रखती हैं, खासकर तब जब माहौल बिलकुल भी खुशनुमा न हो. आम आदमी पार्टी को भी अच्छे दिनों का इंतजार है. अब तो आम आदमी पार्टी के लिए अच्छा दिन वही होगा जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से छूट कर बाहर आएंगे.दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की ज्यूडिशियल कस्टडी बढ़ा दी है. केजरीवाल के साथ ही बीआरएस नेता के. कविता और गोवा से गिरफ्तार राजनीतिक कार्यकर्ता चनप्रीत सिंह तीनों की न्यायिक हिरासत 7 मई तक कर दी गई है.अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में ईडी के गिरफ्तार करने के एक्शन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर 29 अप्रैल को सुनवाई होनी है.

राज्य सभा सांसद संजय सिंह का जेल से छूटना तो आम आदमी पार्टी के लिए बहुत बड़ी खुशी का मौका था. और बाहर आते ही संजय सिंह ने खुशी का इजहार और प्रदर्शन करते हुए जोरदार नारा लगाया था - जेल के ताले टूटेंगे, केजरीवाल छूटेंगे.

हनुमान जयंती के मौके पर आम आदमी पार्टी को एक छोटी सी खुशी मिली है, जिसे वो दिल्ली वालों के संघर्ष की जीत बता रही है. सोशल मीडिया पर तो जैसे जश्न का ही माहौल है - और अब पार्टी को उम्मीद है कि जल्दी ही अरविंद केजरीवाल जेल से निकल कर जल्दी ही बाहर आ सकेंगे.

Advertisement

अपनी ऐसी ही उम्मीदों के साथ अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने दिल्ली के हनुमान मंदिर में जाकर पूजा की है - और अपने अरविंद केजरीवाल के बेहतर स्वास्थ्य के साथ साथ दिल्लीवासियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

जेल में मेडिकल सुविधाओं के लिए केजरीवाल का संघर्ष

दिल्ली शराब नीति केस में ईडी की तरफ से कोर्ट में दावा किया गया था कि अरविंद केजरीवाल जेल में खूब खा पी रहे हैं. ईडी ने अरविंद केजरीवाल पर जेल में हाई कोलेस्ट्रॉल वाली चीजें खाने का आरोप लगाया था. और उसके बाद ये चर्चा होने लगी कि जेल में अरविंद केजरीवाल मिठाई, लड्डू, फल तला हुआ भोजन, मीठी चाय और अचार के साथ आलू-पूड़ी खा रहे हैं. ये भी कहा जाने लगा था कि ये सब अरविंद केजरीवाल इसलिए कर रहे हैं ताकि मेडिकल ग्राउंड पर उनकी जमानत कोर्ट में मंजूर हो जाये. कोर्ट ने जेल प्रशासन से इस बारे में रिपोर्ट भी मांगी थी. असल में डायबिटीज का मरीज होने के कारण अरविंद केजरीवाल को घर का खाना खाने की अनुमति मिली हुई है.

तभी ये भी खबर आई कि जेल में अरविंद केजरीवाल का ब्लड शुगर लेवल काफी बढ़ रहा है, और उनकी तरफ से जेल प्रशासन से इंसुलिन की भी मांग की गई. पहले अरविंद केजरीवाल ने हफ्ते में पांच दिन अपने डॉक्टर से कन्सल्ट करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने नामंजूर कर दी थी. हालांकि, एम्स के डॉक्टर से कन्सल्ट करने की इजाजत मिल गई थी, और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये केजरीवाल ने डॉक्टर से काफी देर तक सलाह ली थी.

जेल प्रशासन की तरफ से 23 अप्रैल को इंसुलिन उपलब्ध करा दी गई - और आम आदमी पार्टी इसे दिल्ली के लोगों के संघर्ष का नतीजा बताते हुए सोशल मीडिया पर सेलीब्रेट कर रही है.

आम आदमी पार्टी की तरफ से सोशल साइट X पर लिखा है, बजरंग बली ने की अपने भक्त अरविंद केजरीवाल के प्राणों की रक्षा... अरविंद केजरीवाल के प्राणों पर खतरा मंडरा रहा था.

जेल प्रशासन को बीजेपी का बताते हुए आप का कहना है, बजरंगबली ने अपने भक्त अरविंद केजरीवाल के प्राणों की रक्षा की और उन्हें इंसुलिन मिल गई... संकटमोचन की कृपा से अब अरविंद केजरीवाल जल्द जेल से बाहर आएंगे, बजरंग बली की जय.

Advertisement

AAP की तरफ से ये भी बताया गया है कि अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था - और 'ये भगवान हनुमान के आशीर्वाद और दिल्लीवालों के संघर्ष से ही मुमकिन हो पाया है.'

अरविंद केजरीवाल ने इंसुलिन को लेकर तिहाड़ के जेल अधीक्षक को चिट्ठी भी लिखी थी, और उनके केस में गलत बयान देने का आरोप भी लगाया था. अरविंद केजरीवाल का कहना है कि वो लगातार इंसुलिन का मुद्दा उठा रहे थे. जब भी कोई डॉक्टर देखने आया, तो बताया कि शुगर लेवल बहुत हाई है. केजरीवाल ने कहा था, मैंने ग्लूको-मीटर की रीडिंग दिखाकर बताया कि दिन में तीन बार शुगर लेवल 250-320 के बीच पहुंच जाता है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री का कहना था कि बार बार बोलने के बाद आखिर जेल प्रशासन झूठा बयान कैसे दे सकता है कि अरविंद केजरीवाल ने कभी इंसुलिन का मुद्दा नहीं उठाया.

बहरहाल, अंत भला तो सब भला.

मोदी सरकार पर संजय सिंह के आरोप

जैसे आम आदमी पार्टी जेल प्रशासन को बीजेपी से जोड़ कर पेश किया है, संजय सिंह ने अरविंद केजरीवाल के लिए जेल को यातना गृह बना देने का इल्जाम लगाया है. और कहा है, तानाशाह के अत्याचार पर बड़ा खुलासा

Advertisement

सोशल साइट X पर संजय सिंह लिखते हैं, 'अरविंद केजरीवाल जी के लिए तिहाड़ जेल यातना गृह बन गया है... 24 घंटे अरविंद केजरीवाल जी पर CCTV के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी और LG नजर रख रहे हैं... मोदी और LG क्या देखना चाहते हैं? क्या वो ये देखना चाहते हैं कि अरविंद केजरीवाल जी की किडनी खराब हुई या नहीं? लीवर खराब हुआ या नहीं? उनका स्वास्थ्य बिगड़ा या नहीं? LG साहब दिल्लीवालों के काम छोड़कर ये देखने में लगे हैं कि अरविंद केजरीवाल जी को कितनी प्रताड़ना दी जा रही है.'

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Online Fraud: इन सरकारी योजना के नाम पर बैंक एकाउंट हो रहे खाली, ऐसे दे रहे साइबर अपराधी ऑनलाइन फ्रॉड को अंजाम

संवाद सूत्र, राजनगर। Online Fraud: 21वीं सदी डिजिटल युग का है। मोबाईल, कम्प्यूटर के इस जमाने में डिजिटल प्लेटफॉर्म में वित्तीय लेनदेन का चलन तेजी से बढ़ा है। सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को जनता के खाते में सीधे डीबीटी के माध्यम से हस्तांतर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now