IPL मैचों को लेकर DMRC ने किया मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव, दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

4 1 23
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने राष्ट्रीय राजधानी में IPL मैचों को ध्यान में रखते हुए सभी मेट्रो की सभी लाइनों पर आखिरी ट्रेन का समय बढ़ाने का निर्णय लिया है. DMRC की तरफ से मेट्रो की टाइमिंग बदलने के विषय में जानकारी दी गई है. दरअसल, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बुधवार, 24 अप्रैल को IPL का मुकाबला खेला जाना है. उसके बाद 7 और 14 मई को भी दो IPL मैच होने हैं, जिसको देखते हुए डीएमआरसी ने आखिरी मेट्रो के टाइम में बदलाव किया है.

DMRC ने एक्स पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा कि राजधानी में तीन IPL मैचों के आयोजन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने आखिरी ट्रेन की टाइमिंग को बढ़ा दिया है. यह काम सभी लाइनों पर किया गया है ताकि मैच देखने आए दर्शक अपने-अपने घरों के लिए रात में आसानी से लौट सकें.


बता दें कि सभी लाइनों पर आखिरी ट्रेन रात 11 बजे चलती है, लेकिन मैचों के आयोजन के चलते अब अलग-अलग रूट पर आखिरी ट्रेन की टाइमिंग रात 11.20 बजे से 1.30 बजे तक कर दी गई है.

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
दिल्ली में IPL मैचों के आयोजन के चलते दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है. यह एडवाइजरी 24 अप्रैल को होने वाले मैच को लेकर की गई है. आज शाम को अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच शाम 7 बजे से रात 11.30 बजे तक मैच का आयोजन किया जाएगा.

दिल्ली पुलिस की तरफ से जारी एडवाइजरी के अनुसार, बुधवार को शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक बहादुर शाह जफर मार्ग और JLN मार्ग पर जाने से बचने की सलाह दी गई है. वहीं बहादुर शाह जफर मार्ग पर दिल्ली गेट से ITO चौक तक और JLN मार्ग पर राजघाट से दिल्ली गेट तक डायवर्जन लागू किया गया है.

इसके अलावा दर्शकों की सुविधा के लिए आईटीओ मेट्रो स्टेशन और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन पर शटल सेवाएं उपलब्ध रहेंगी. वहीं गेट नंबर 1 से 8 और 16 से 18 के लिए माता सुंदरी मार्ग पार्किंग के साथ-साथ राजघाट पावर हाउस रोड और गेट नंबर 9 से 15 के लिए वेलोड्रोम रोड पर पार्किंग और सवारी की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी. दर्शक इन स्थानों पर अपने वाहन पार्क कर सकते हैं. वहीं दर्शकों से अनुरोध किया गया है कि स्टेडियम तक पहुंचने के लिए शटल सेवा का उपयोग करें.

दिल्ली पुलिस ने आम जनता और मोटर चालकों से धैर्य रखने, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करने और सभी चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है. इसके अलावा पुलिस ने लोगों को यातायात व्यवस्था के संबंध में लेटेस्ट जानकारी से अपडेट रहने की भी सलाह दी है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

कोटा: दान में बांटी जा रही हैं सैकड़ों एंटी हैंगिंग डिवाइस, जानें कैसे बचाती है छात्रों की जान

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now