UK में नहीं हुआ इलाज.. अब चीन में सुधरेगी नवाज की सेहत, चर्चा में पूर्व PM की यात्रा

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने जीवन के बुरे दौर में किसी तरह इलाज के बहाने ब्रिटेन पहुंचे थे. वहां पहुंचकर उन्होंने विदेशी धरती पर चार साल बिता दिए. इस दौरान उनके स्वास्थ्य में लाभ हुआ या नहीं, ये तो नहीं पता लेकिन ज

4 1 26
Read Time5 Minute, 17 Second

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने जीवन के बुरे दौर में किसी तरह इलाज के बहाने ब्रिटेन पहुंचे थे. वहां पहुंचकर उन्होंने विदेशी धरती पर चार साल बिता दिए. इस दौरान उनके स्वास्थ्य में लाभ हुआ या नहीं, ये तो नहीं पता लेकिन जब पाकिस्तान में हालात सुधरे तो नवाज लौट जरूर आए. अब नवाज चीन जा रहे हैं. चीन में भी उनका हेल्थ चेकअप होने वाला है.

पाकिस्तान के तीन बार के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सोमवार को चीन की पांच दिवसीय निजी यात्रा पर जाएंगे. इस दौरान वह स्वास्थ्य संबंधी जांच भी कराएंगे. ब्रिटेन में चार साल के स्वनिर्वासन के बाद शरीफ पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान लौटे थे.

पाकिस्तान लौटने के बाद 74 वर्षीय शरीफ की यह पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा होगी. जियो न्यूज ने सोमवार को बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) प्रमुख की ‘निजी यात्रा’ के दौरान उनके साथ विदेश मंत्री इशाक डार भी होंगे.

पार्टी सूत्रों के हवाले से खबर में कहा गया है कि शरीफ की यात्रा निजी है और यात्रा के दौरान उनकी चिकित्सकीय जांच भी होगी. सूत्रों ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री पंजाब प्रांत के विकास कार्यों से संबंधित बैठकें भी करेंगे और चीनी कंपनियों के मालिकों से भी मुलाकात करेंगे.

पीएमएल-एन नेता को नवंबर 2019 में एक उच्च न्यायालय ने स्वास्थ्य आधार पर विदेश जाने की अनुमति दी थी, क्योंकि उनकी चिकित्सा रिपोर्ट से पता चला था कि उन्हें तत्काल उपचार की आवश्यकता है. उसके बाद वह लंदन चले गए थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

अपहरण के मामले में HD रेवन्ना को SIT ने किया गिरफ्तार, अग्रिम जमानत याचिका कोर्ट ने की खारिज

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now