IPL 2024, Faf du Plessis and Sam Curran- RCB के कप्तान डु प्लेसिस को लगा लाखों का फटका... सैम करन पर भी बड़ा एक्शन

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)2024 के मैच नंबर-36 में कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को एक रन से हरा दिया. कोलकाता नाइट राइडर्सकी यह सात मैचों में पांचवीं जीत रही. दूसरी ओर आरसीबी की यह आठ मुकाबलों में सातवीं हार रही. हार के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को बड़ा झटका लगा है.

IPL Points Table देखने के लिए यहां क्लिक करें

डु प्लेसिस पर स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया. डु प्लेसिसकोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आरसीबी की एक रन से पराजय में स्लो ओवर रेट के दोषी पाए गए. आईपीएल ने एक बयान में कहा, 'रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिसपर इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 36वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ धीमी ओवरगति के लिए जुर्माना लगाया गया है.' आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत आरसीबीका इस सीजन में यहपहला अपराधथा, इसलिए डु प्लेसिस पर 12लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

अगर दूसरी बार इस सीजन में आरसीबी से स्लो ओवर रेट का अपराध होता है, तो डु प्लेसिस पर 24लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा, साथ हीटीम के सदस्यों पर ₹6 लाख या उनकी मैच फीस का 25%, जो भी कम हो, उसके तहत जुर्माना लगेगा. यदि तीसरी बार गलती हुई, तो एक मैच का बैन लगाया जाएगा.डु प्लेसिस से पहले केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड़, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और संजू सैमसन की भी मैच फीस कट चुकी है.

करन पर हुआ ये एक्शन

दूसरी ओर पंजाब किंग्स (PBKS) के कप्तान सैम करन पर भी जुर्माना लगाया गया.करन पर गुजरात टाइटन्स (GT)के खिलाफ मैच में आईपीएल की आचार संहिता की धारा 2.8 के तहत लेवल एक के अपराध के लिए मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया. यह अपराध अंपायर के फैसले पर असंतोष जताने के संदर्भ में है. आईपीएल की विज्ञप्ति में कहा गया, 'करन ने आईपीएल की आचार संहिता की धारा 2.8 के तहत लेवल एक का अपराध किया है. उन्होंने अपराध और सजा स्वीकार कर ली है. लेवल एक के अपराध में मैच रेफरी का फैसला अंतिम और सर्वमान्य होता है.

आरसीबी की तरह पंजाब किंग्स की भी हालत कुछ खास नहीं है. पंजाब किंग्सको गुजरात टाइटन्स के हाथों तीन विकेट से हार झेलनी पड़ी. पंजाब किंग्स की यह आठ मैचों में छठी हार रही और वह अंकतालिका में नौवें पायदान पर है. शिखर धवन के इंजर्ड होने के चलते सैम करन फिलहाल पंजाब किंग्स की कमाल संभाल रहे हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Sunil Gavaskar on Virat Kohli: विराट कोहली को लेकर आगबबूला हुए सुनील गावस्कर, सरेआम सुनाई खरी-खरी, देखें VIDEO

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now