IPL 2024 RR Vs MI Match LIVE Score- हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी... राजस्थान के खिलाफ मैच में किए 3 बड़े बदलाव

4 1 24
Read Time5 Minute, 17 Second

IPL 2024 RR Vs MI Match LIVE Score: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हो रहा है, जिसमें मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

मुंबई की प्लेइंग-11 में हुए 3 बड़े बदलाव

पंड्या ने अपनी प्लेइंग-11 में तीन बड़े बदलाव किए हैं. मुंबई टीम में नुवान तुषारा, पीयूष चावला और नेहल वढेरा की एंट्री हुई है.रोमारियो शेफर्ड और श्रेयस गोपाल को बाहर किया है.दूसरी ओर संजू सैमसन ने अपनी प्लेइंग-11 में संदीप शर्मा को एंट्री दी है. उन्होंने कुलदीप सेन को आराम दिया है.

मुंबई और राजस्थान के बीच इस सीजन में यह दूसरी टक्कर है. पिछली बार 1 अप्रैल को दोनों टीमों के बीच मैच हुआ था, जिसमें संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी.

जयपुर के मैदान पर राजस्थान टीम भारी

अब हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई टीम उस हार का बदला लेने उतरी है. आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों मुंबई और राजस्थान के बीच अब तक29मुकाबले हुए हैं. इस दौरान मुंबई ने 15 और राजस्थान ने 13मैचों में जीत हासिल की.

Advertisement

जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकला. यदि जयपुर के स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड देखें, तो इसमें मेजबान राजस्थान मजबूत नजर आती है. उसने जयपुर में मुंबई के खिलाफ 7 में से 5 मैचों में जीत हासिल की है. इस मैदानपर मुंबई को आखिरी जीत मई 2012 में मिली थी.

राजस्थान-मुंबई के बीच हेड-टु-हेड

कुल मैच: 29
मुंबई जीता: 15
राजस्थान जीता: 13

मैच में ये है मुंबई-राजस्थान की प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, मोहम्मद नबी,गेराल्ड कोएत्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह.

इम्पैक्ट सब: नुवान तुषारा, आकाश मधवाल, नमन धीर, शम्स मुलानी और डेवाल्ड ब्रेविस.

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और आवेश खान.

इम्पैक्ट सब: जोस बटलर, केशव महाराज, शुभम दुबे, नवदीप सैनी और टॉम कोहलर-कैडमोर.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana Politics: कुलदीप बिश्नोई की राजनीतिक चाल पर निगाह रख रही भाजपा, रणजीत चौटाला से अनबन का मिल सकता फायदा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। राजस्थान और हरियाणा में लोकसभा चुनाव की टिकट से वंचित भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है। हिसार में भाजपा उम्मीदवार रणजीत चौटाला के कार्यक्रमों से स्वयं को अलग कर चल रहे पूर्व सांसद कुलदीप

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now