जानें क्यों चीन ने iPhone पर बैन किया WhatsApp और Threads

Social Media Ban in iPhone: Apple ने चीन में iPhones से फेसबुक पैरेंट मेटा के व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप और इसके थ्रेड्स सोशल मीडिया ऐप को हटा दिया है. कंपनी ने चीनी अधिकारियों के आदेशों का पालन करने के लिए चीन में अपने ऐप स्टोर, ऐप स्टोर से वहां के ऐप

4 1 28
Read Time5 Minute, 17 Second

Social Media Ban in iPhone: Apple ने चीन में iPhones से फेसबुक पैरेंट मेटा के व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप और इसके थ्रेड्स सोशल मीडिया ऐप को हटा दिया है. कंपनी ने चीनी अधिकारियों के आदेशों का पालन करने के लिए चीन में अपने ऐप स्टोर, ऐप स्टोर से वहां के ऐप्स हटा दिए हैं. iPhone निर्माता ने कहा कि चीन के इंटरनेट रेगुलेटर, साइबरस्पेस प्रशासन ने इन ऐप्स को हटाने का आदेश दिया है.

WhatsApp और अन्य ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने पर चीन ने क्या कहा?

ऐप्स को हटाने के पीछे विशिष्ट राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताएंअस्पष्ट बनी हुई हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, "स्थिति की जानकारी देने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि चीनी सरकार को व्हाट्सएप और थ्रेड्स पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से जुड़ा कंटेंट मिला था जो कि भड़काऊ था और देश के साइबर सुरक्षा कानूनों का उल्लंघन भी कर रहा था. ये कंटेंट क्या था इस बारे में जानकारी नहीं है."

जबकि व्हाट्सएप और थ्रेड्स जैसे अमेरिकी स्वामित्व वाले ऐप "ग्रेट फ़ायरवॉल" प्रतिबंधों के कारण चीन में व्यापक रूप से उपयोग नहीं किए जाते हैं, लेकिन इन्हें हटाना दोनों देशों के बीच चल रहे तकनीकी संघर्ष को उजागर करता है. अमेरिका ने राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को लेकर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून लाने की धमकी दी है. लेकिन जबकि चीनी प्रौद्योगिकी फर्म बाइटडांस के स्वामित्व वाले टिकटॉक का उपयोग अमेरिका में लाखों लोगों द्वारा किया जाता है, व्हाट्सएप और थ्रेड्स जैसे ऐप आमतौर पर चीन में उपयोग नहीं किए जाते हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan: 2369 पन्नों की चार्जशीट, 25 आरोपियों के खिलाफ चालान; SI भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ा अपडेट

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में पुलिस सब इंसपेक्टर (एसआई) भर्ती परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले में एसओजी ने 25 आरोपितों के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश कर दिया है। एसओजी की टीम ने जयपुर मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट द्वितीय में 2369

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now