हैदराबाद में त्रिकोणीय हुआ मुकाबला, बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने भी ओवैसी के खिलाफ उतारा प्रत्याशी

4 1 26
Read Time5 Minute, 17 Second

कांग्रेस ने हैदराबाद से ओवैसी के खिलाफ उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पार्टी ने मोहम्मद वलीउल्लाह समीर को हैदराबाद से अपना प्रत्याशी घोषित किया है. बता दें कि, कांग्रेस ने अब तक कुल 308 उम्मीदवारों की घोषणा की है.

कांग्रेस लिस्ट

कांग्रेस ने बुधवार शाम को अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में सबसे खास सीट हैदराबाद है, जहां से कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा पार्टी ने खम्मम सीट से रामाश्याम रघुराम रेड्डी और करीमनगर सीट से वलीचला राजेंद्र राव को प्रत्याशी बनाया है.

हैदराबाद सीट से दोनों ओवैसी ब्रदर्स ने किया है नामांकन
बता दें कि, हैदराबाद सीट सेAIMIM ने अकबरुद्दीन ओवैसी का बैकअप या वैकल्पिक उम्मीदवार के तौर पर नामांकन कराया है. ऐसा इसलिए कि किन्हीं कारणों से अगर असदुद्दीन ओवैसी का नामांकन खारिज हो जाता है तो AIMIM के बार बैकअप के तौर पर अकबरुद्दीन ओवैसी का नामांकन रहेगा और पार्टी का एक उम्मीदवार चुनाव में बना रहेगा. यह पहली बार नहीं है जब AIMIM ने इस तरह की योजना अपनाई हो. इससे पहले राज्य के विधानसभा चुनावों में भी देखने को मिला था. जहां अकबरुद्दीन ओवैसी ने चंद्रायनगुट्टा से अपना नामांकन दाखिल किया था, और बाद में उनके बेटे नूर उद्दीन औवेसी ने भी नामांकन दाखिल कर दिया था. बाद में बेटे ने अपना नामांकन वापस ले लिया था.

Advertisement

एआईएमआईएम का गढ़ है हैदराबाद
हैदराबाद एआईएमआईएम का गढ़ माना जाता है, जहां 1984 से ओवैसी परिवार का कब्जा है. असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन पहली बार इस सीट से 1984 में लोकसभा का चुनाव जीते थे. वह 20 साल तक इस सीट से सांसद रहे. इसके बाद इस सीट का नेतृत्व असदुद्दीन ओवैसी कर रहे हैं, जिनको इस लोकसभा चुनाव में माधवी लता टक्कर दे रही हैं, वहीं अब कांग्रेस भी इस रण में उतर चुकी है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IPL 2024, RCB vs GT Live Score: आरसीबी के गेंदबाजों का चला मैजिक, गुजरात ने दिया 148 रनों का टारगेट

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now