वोट नहीं तो फिल्म का शूट भी नहीं... लोकसभा चुनाव को लेकर फिल्म फेडरेशन का बड़ा ऐलान

रिपोर्ट: अश्विनी कुमार पांडेय, जी मीडिया,मुंबई: हर पांच साल में लोकसभा चुनाव होते हैं. जो देश में किसी त्यौहार से कम नहीं होते. इस बार भी जोर-शोर से चुनाव जारी है. 7 चरण में हो रहे इस चुनाव की अहमियत को लेकर फिल्म फेडरेशन ने भी ऐलान कर दिया है कि

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

रिपोर्ट: अश्विनी कुमार पांडेय, जी मीडिया,मुंबई: हर पांच साल में लोकसभा चुनाव होते हैं. जो देश में किसी त्यौहार से कम नहीं होते. इस बार भी जोर-शोर से चुनाव जारी है. 7 चरण में हो रहे इस चुनाव की अहमियत को लेकर फिल्म फेडरेशन ने भी ऐलान कर दिया है कि चुनाव वाले दिन किसी भी फिल्म की शूटिंग तब तक नही होगी जब तक की वहां काम करने वाला हर मजदूर अपना वोट ना डाल चुका हो. फेडरेशन का ऐलान है कि अगर वोट नहीं तो शूट भी नहीं होगी. पढ़िए ये पूरी रिपोर्ट.

लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में उत्सव जैसा माहौल है. लोकतंत्र के इस महापर्व की खूबसूरती यही है कि यहां हर इंसान के वोट की ताकत एक बराबर है फिर चाहे वो कोई करोड़पति कारोबारी हो या फिर कोई आम मजदूर. वैसे तो ही इलेक्शन कमीशन ने मतदान वाले दिन सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा की है लेकिन मायानगरी मुम्बई में ताबड़तोड़ फिल्मों की शूटिंग का काम चलता है. ऐसे में किसी का ये हक न मरे इसलिए The Federation Of Western India Cine Employees ने फैसला किया है कि मतदान वाले दिन कोई भी मज़दूर बिना वोट डाले काम नही करेगा.

5 लाख मजबूर हैं जुड़े फिल्म फेडरेशन ने साफ कहा है कि अगर किसी सेट पर वोट डाले बिना मज़दूर काम करते दिखाई देते हैं तो वहां काम रोक दिया जाएगा. The Federation Of Western India Cine Employees के साथ करीब 36 एसोसिएशन और 5 लाख से ज्यादा मजदूर जुड़े हैं. जो मुम्बई समेत पूरे देश और विदेशों में भी फ़िल्म की शूटिंग और सेट तैयार करने का काम करते हैं.

दीपिका, आलिया से लेकर अक्षय कुमार तक, ये सेलेब्स नहीं दे सकते वोट

फेडरेशन के अध्यक्ष ने क्या कहा फेडरेशन से अध्यक्ष ने हमे बताया कि चुनाव वाले दिन हर सेट पर उनके लोग मौजूद रहेंगे और वो इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी मज़दूर बिना वोट डाले काम पर ना आये. फेडरेशन की तरफ से सभी प्रोडक्शन हाउस को भी कहा गया है कि वह सुनिश्चित करें कि काम करने वाला हर मजदूर अपना वोट जरूर डालें. ऐसा नहीं करने पर प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ भी कार्यवाई की जा सकती है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan: मंत्रियों के पुत्रों में बढ़ा क्रिकेट की राजनीति का मोह, RCA की सत्ता हासिल करने के लिए लॉबिंग तेज

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर।राजस्थान में करीब चार महीने पहले भाजपा की सरकार बनने के बाद क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) की सत्ता हासिल करने को लेकर लॉबिंग तेज हो गई है। भजनलाल शर्मा सरकार के दो मंत्रियों व एक वरिष्ठ भाजपा नेता के पुत्र जिला क्रि

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now