Delhi Rain- दिल्ली में तेज हवाओं और झमाझम बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में 22 अप्रैल की तड़के सुबह झमाझम बारिश हुई. इस दौरान गरज और तेज हवाएं भी चलीं, जिससे मौसम का रुख पूरी तरह बदल गया. अच्छी बारिश से तापमान में गिरावट हुई और लोगों को गर्मी से राहत मिली. सुबह को भी आसमान में काले बादल छाए नजर आए. इससे आज दिन में भी बारिश के आसार लग रहे हैं.

आसमान में छाए काले बादल

बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही 21 और 22 अप्रैल के लिए तेज हवाओं और बारिश के आसार जताए थे. मौसम विभाग के मुताबिक, आज आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना है. तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 24 डिग्री पर आ गया है और आज अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है. आने वाले दिनों की बात करें तो अप्रैल के अंत तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. यहां तेज हवाओं का सिलसिला जारी रहेगा और बादलों की आवाजाही बनी रहेगी.

कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम, यहां जानिए अपडेट

Delhi weather update

दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण का क्या है हाल, देखें खास कवरेज

Advertisement

गर्मी से राहत

23 अप्रैल को दिल्ली के न्यूनतम तापमान में एक प्वाइंट की गिरावट आ सकती है. हालांकि अधिकतम तापमान में एक प्वाइंट की बढ़त हो सकती है. 24 अप्रैल से 26 अप्रैल के बीच अधिकतम तापमान 40 डिग्री पहुंच सकता है. हालांकि 25 अप्रैल और 27 अप्रैल को तेज हवाओं की गतिविधियां बन रही हैं. यानी कुल मिलाकर दिल्ली में दिन के समय गर्मी और सुबह-शाम को अच्छा मौसम रहेगा और शदीद गर्मी से फिलहाल राहत रहेगी.

कैसी है आपके शहर की एयर क्वॉलिटी, यहां कीजिए चेक

बता दें कि पश्चिमी हिमालय पर एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ आ रहे हैं, जिससे कई राज्यों के मौसम में तब्दीली देखी जा रही है. श्रीनगर-लद्दाख मार्ग और ज़ोजिला टॉप पर भी ताजा बर्फबारी हुई है. हालांकि देश के कई राज्यों भीषण गर्मी से भी जूझ रहे हैं. जिसमें झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, यूपी और विदर्भ के कई हिस्से शामिल हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Run For Vote: तीसरे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए गुजरात में हुई मैराथन दौड़, सभी 25 सीटों पर 7 मई को होगी वोटिंग

Run For Vote चुनाव डेस्क।गुजरात में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए 'रन फॉर वोट' मैराथन का आयोजन किया गया। अहमदाबाद में रविवार सुबह लोगों ने मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया। इस मैराथन का उद्देश्य मतदान का प्रतिशत बढ़ाना और युवाओं को वोट डालने के लिए जाग

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now