राष्ट्रीय राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली-नोएडा समेत एनसीआर के इन इलाकों में हुई झमाझम बारिश

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली-एनसीआर का मौसम अचानक बदल गया है. दिल्ली, नोएडा समेत एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई. बारिश के साथ कई इलाकों में धूल भरी आंधी भी चलना शुरू हो गई और तेज हवाओं से दिल्ली का मौसम सुहाना हो गया.

दिल्ली और नोएडा मे अचानक मौसम ने करवट ली और काले बादल छा गए,जिसके बाद झमाझम बारिश होने लगी. बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत महसूस हुई. पूर्वी दिल्ली के यमुना विहार, गोकुल पुरी, शास्त्री इलाके में काफी तेज हवाएं चलने से पेड़ जोर-जोर से हिलने लगे.


मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, आज यानी 23 अप्रैल को गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई थी. इस दौरान तेज हवाएं चलने के आसार भी जताए गए थे. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में दिल्ली एनसीआर का तापमान 40 डिग्री तक पहुंचने की आशंका है. हालांकि, आज मौसम के इस बदले मिजाज ने लोगों को गर्मी से राहत दी है.

IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

नोएडा, गाजियाबाद और गुड़गांव में कैसा रहेगा मौसम

IMD के अनुसार, दिल्ली से सटे नोएडा में आज झमाझम बारिश होने से मौसम में ठंडक घुल गई. इसके अलावा इस पूरे सप्ताह नोएडा का अधिकतम तापमान 38 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 22 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

Advertisement

IMD के मुताबिक, गाजियाबाद में इस पूरे हफ्ते अधिकतम तापमान 37 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 21 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार हैं.

आईएमडी के अनुसार, गुड़गांव में 26 अप्रैल को हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं इस पूरे हफ्ते गुड़गांव का अधिकतम तापमान 37 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 21 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार हैं.

(रिपोर्ट- सत्या शर्मा)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IPL 2024, MI vs KKR Highlights: 12 साल बाद KKR ने वानखेड़े में रचा इतिहास, मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर!

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now