NIA को मिली बड़ी कामयाबी, 700 करोड़ की अटारी ड्रग्स मामले में 7वां तस्कर अरेस्ट

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 2022 अटारी सीमा मादक पदार्थ बरामदगी मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है. एनआईए द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि मुख्य आरोपी उत्तर प्रदेश के शामली के रहने वाला तहसीम उर्फ मोटा इस मामले में गिरफ्तार होने वाला सातवां आरोपी है.

जानकारी के मुताबिक,अप्रैल 2022 में सीमा शुल्क विभाग ने इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) सेअटारी-अमृतसर के रास्ते अफगानिस्तान से भारत में तस्करी कर रहे700 करोड़ रुपये कीमत की 103 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी. ड्रग्स को मुलेठी की जड़ों की एक खेप में छुपाया गया था.

ये भी पढ़ें-Terror Funding केस में NIA का बड़ा एक्शन, श्रीनगर में 9 ठिकानों पर छापेमारी

'फरार मास्टरमाइंडोंको भेजता था रुपया'

बयान में कहा गया, अटारी सीमा पर मादक पदार्थों की तस्करी और जब्ती मामले में एनआईए ने एक अन्य प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो दवाओं को बेचर प्राप्त रुपये को विदेश स्थित फरार मास्टरमाइंडों तक पहुंचाने में शामिल था. आदतन अपराधी तहसीम को पंजाब से उसके खाते में कई बार नकद जमा हुए हैं. एनआईए द्वारा आरोपी व्यक्तियों के कई सहयोगियों की वित्तीय जांच से पता चला है कि तहसीम द्वारा प्राप्त रुपये नशीली दवाओं के बेचकर प्राप्त की गई थी.

Advertisement

'देश से भागने की कोशिश कर रहा था अमृतपाल सिंह'

एनआईए ने 16 दिसंबर 2022 को मामले में दुबई में रहने वाले शाहिद अहमद उर्फ काजी अब्दुल वदूद, नजीर अहमद कानी, रजी हैदर जैदी और विपिन मित्तल के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था. इसमें शाहिद अहमद और नजीर अहमद कानी फरार है. मामले में पहले रजी हैदर और विपिन मित्तल को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद एक अन्य आरोपी अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार किया गया, जब वह 15 दिसंबर 2023 को देश से भागने की कोशिश कर रहा था.

'अमृतपाल के पास सेनशीले पदार्थों से हुई आय बरामद'

एनआईए के अनुसार, अमृतपाल सिंह के पास से 1.34 करोड़ रुपये की नशीले पदार्थों से हुई आय बरामद की गई और प्रासंगिक कानूनी प्रावधानों के तहत जब्त कर ली गई. एजेंसी ने 9 अप्रैल को कहा था कि उसने मामले में पंजाब के तरनतारन के नौशहरा पन्नुआन के रहने वाले एक अन्य आरोपी हरविंदर सिंह उर्फ सोशी पन्नू को गिरफ्तार किया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

25 साल में पहली बार… अमेठी से चुनाव नहीं लड़ेगा गांधी परिवार, राहुल ने रायबरेली से भरा पर्चा, बोले- मां ने सौंपी परिवार की कर्मभूमि

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, रायबरेली। तमाम कौतूहल और कयासों के बाद शुक्रवार सुबह रायबरेली से राहुल गांधी के नाम की घोषणा हुई और उन्होंने गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले अमेठी निर्वाचन क्षेत्र को छोड़कर रायबरेली को चुना। ऐसा 25 वर्षों बाद ह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now