MCD मेयर चुनाव को लेकर AAP मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के LG को लिखा पत्र

4 1 21
Read Time5 Minute, 17 Second

MCD मेयर चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के LG को पत्र लिखा है. उन्होंने अपने पत्र में आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी, पार्षद को नियुक्त करके एमसीडी मेयर चुनावों में हेरफेर करने की कोशिश कर रही है. परंपरागत रूप से, निवर्तमान मेयर नए चुनावों की अध्यक्षता करते हैं. सौरभ ने सवाल खड़ा किया कि मेयर चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति में इतनी गोपनीयता क्यों है?

सौरभ भारद्वाज ने एलजी को लिखे पत्र में सबूत दिया कि हर साल, मेयर चुनाव की फाइल निर्वाचित सरकार के जरिए भेजी जाती है, लेकिन इस बार सीएस ने निर्वाचित सरकार को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया. सीएस ने जानबूझकर चुनी हुई सरकार को दरकिनार करने का विकल्प चुना है.

AAP मंत्री ने एलजी से फाइल वापस करने और संवैधानिक नियमों के मुताबिक मामले पर कार्रवाई करने को कहा है. उन्होंने एलजी से जानबूझकर और लगातार कदाचार के लिए सीएस के खिलाफ कार्रवाई करने की गुजारिश की है. सौरभ भारद्वाज ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का हवाला दिया कि उन मामलों मुख्य सचिव को पर निर्वाचित सरकार के निर्देशों का पालन करना होगा, जिन पर उनकी कार्यकारी क्षमता का विस्तार होता है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: AAP-कांग्रेस के गठबंधन ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन! जानिए दिल्ली मेयर चुनाव में कैसे बदला समीकरण

दिल्ली के मेयर चुनाव में बिना शर्त AAP का समर्थन करेगी कांग्रेस

दिल्ली में 26 अप्रैल को होने वाले मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (AAP) का खुलकर समर्थन करेगी. कांग्रेस बिना शर्त AAP को समर्थन देगी. लिहाजा कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के सामने कोई शर्त नहीं रखी है. बता दें कि 26 अप्रैल की सुबह 11 बजे से मेयर चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी. एमसीडी के 250 पार्षद, दिल्ली के 7 सांसद, 3 राज्यसभा सदस्य और 14 विधायक मेयर चुनाव में वोट करते हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan: फर्जी एनओसी मामले में दो लोगों को इस्तीफा देने के निर्देश, अंग प्रत्यारोपण से जुड़ा है मुद्दा; पढ़ें अन्य खबरें

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में अंग प्रत्यारोपण की फर्जी एनओसी और किडनी प्रत्यारोपण के मामले में गड़बड़ी मिलने पर राज्य सरकार ने एसएमएस मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ.राजीव बगरहट्टा और अधीक्षक डॉ.अचल शर्मा को इस्तीफा देने के लिए

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now