दिल्ली में फर्जी RTO अफसर... ऑनलाइन आवेदन करने वाले शख्स को आया एक कॉल और NOC के नाम पर लगा दिया 50 हजार का चूना

4 1 22
Read Time5 Minute, 17 Second

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. यहां ठग ने खुद को आरटीओ अधिकारी (Fake RTO officer) बताकर हजारों की ठगी कर ली. आरोपी ने डुप्लिकेट एनओसी (Duplicate NOC) देने के बहाने एक व्यक्ति से 50,000 रुपये ले लिए. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

एजेंसी के अनुसार, पुलिस ने बताया कि ठगी के आरोप में जिन आरोपियों को अरेस्ट किया गया है, उनकी पहचान अजय मिश्रा और सर्वेश कुमार शर्मा के रूप में हुई है. दरअसल, एक व्यक्ति ने साउथ साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत की थी कि 11 अप्रैल को उसने आरटीओ सराय काले खां को आवेदन दिया था, जिसमें वाहन की डुप्लीकेट एनओसी जारी करने का अनुरोध किया गया था.

इसके बाद 15 अप्रैल को एक अज्ञात व्यक्ति का कॉल आया. उसने खुद को जनकपुरी आरटीओ में कार्यरत क्लर्क बताया और कहा कि वह एनओसी के मामले में हेल्प कर सकता है. इस दौरान कॉल करने वाले ने एनओसी की फीस के रूप में 7,500 रुपये ठग लिए.

यह भी पढ़ें: जालसाजों ने ऑनलाइन ठगी के जरिए व्यवसायी को लगाया 35 लाख का चूना, मुंबई पुलिस ने बरामद किए रुपये

Advertisement

कुछ समय बाद एक अन्य व्यक्ति का कॉल आया, जिसने खुद को आरटीओ इंस्पेक्टर बताया और डुप्लीकेट एनओसी जारी करने के नाम पर शिकायतकर्ता से 43,300 रुपये की धोखाधड़ी कर दी.

डीसीपी ने बताया कि पैसे लेने के बाद उनमें से किसी ने भी कॉल का जवाब नहीं दिया. इस मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया और मामले की जांच शुरू कर दी.

जांच की गई तो पता चला कि लखनऊ से किया गया था कॉल

पुलिस ने बैंक खाते को लेकर जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि ठगों ने जिस नंबर से कॉल किया था, वह लखनऊ में इस्तेमाल किया जा रहा था. इस दौरान एक व्यक्ति की पहचान हो गई है.

इसके बाद पुलिस ने लखनऊ में छापेमारी की और अजय मिश्रा नाम के आरोपी को सर्वेश कुमार शर्मा के साथ गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान दोनों ने पुलिस को बताया कि वे दोनों बेरोजगार थे. कोई काम नहीं था. काम धंधे को लेकर सुमित मेहरा के साथ चर्चा की. सुमित अजय का साला है और सर्वेश के साथ भी उसकी दोस्ती है.

इसके बाद अजय मिश्रा ने सभी के साथ मिलकर खुद को आरटीओ एजेंट बताकर लोगों को ठगने की योजना बनाई. डीसीपी ने कहा कि आरोपियों ने लोगों को धोखा देने के लिए आरटीओ कार्यालय के नाम से एक वेबसाइट पर प्रोफाइल भी बना रखी थी. मिश्रा को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IPL 2024, RCB vs GT Highlights: चिन्नास्वामी में कोहली-डु प्लेसिस का तूफान... RCB ने गुजरात को रौंदा, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now