Haryana News- खरगे नहीं बल्कि राहुल गांधी लेंगे कांग्रेस के उम्मीदवारों पर अंतिम फैसला! इन दो सीटों पर फंसा पेंच

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। (Haryana Congress Candidate List 2024 Hindi News) हरियाणा में कांग्रेस की टिकटें घोषित नहीं होने से पार्टी कार्यकर्ता बेहद मायूस हैं। रोहतक (Rohtak News) में दीपेंद्र सिंह हुड्डा और सिरसा में कुमारी सैलजा (Kumari Selja) को

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। (Haryana Congress Candidate List 2024 Hindi News) हरियाणा में कांग्रेस की टिकटें घोषित नहीं होने से पार्टी कार्यकर्ता बेहद मायूस हैं। रोहतक (Rohtak News) में दीपेंद्र सिंह हुड्डा और सिरसा में कुमारी सैलजा (Kumari Selja) को छोड़कर कोई भी दावेदार अपने-अपने दावे वाले लोकसभा क्षेत्र में बिल्कुल भी सक्रिय नहीं है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि दावेदार नेताओं को यह उम्मीद नहीं है कि उनके आका उन्हें टिकट दिला भी पाएंगे या नहीं।

loksabha election banner

मल्लिकार्जुन खरगे भी नहीं सुलझा पाए हरियाणा के टिकटों की गुत्थी

कांग्रेस (Haryana Congress) हाईकमान द्वारा बनाई गई सभी कमेटियों की रिपोर्ट भी अब फेल हो चुकी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी अभी तक कांग्रेस के टिकटों पर कोई निर्णय नहीं कर पाए हैं, इस कारण अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi News) हरियाणा की टिकटों पर फैसला लेंगे। कांग्रेस की केंद्रीय सब कमेटी द्वारा हरियाणा (Haryana News) के संबंध में अपनी रिपोर्ट दिए तीन दिन बीत चुके हैं।

राव दान और राज बब्बर को टिकट देने के पक्ष में नहीं सैलजा-सुरजेवाला

रविवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भी हरियाणा को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका है। अब टिकटों के ऐलान में देरी के बाद मामला राहुल गांधी के दरबार में पहुंच गया है। हरियाणा के दो प्रमुख नेताओं कुमारी सैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों राव दान सिंह (भिवानी) और राज बब्बर (गुरुग्राम) की दावेदारी पर विरोध किया है, जिन्हें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का समर्थन प्राप्त है।

सैलजा व रणदीप का तर्क है कि पूर्व सांसद श्रुति चौधरी और कैप्टन अजय यादव भिवानी (Bhiwani Lok Sabha Seat 2024) और गुरुग्राम (Gurugram Lok Sabha Seat 2024) से बेहतर उम्मीदवार होंगे। उम्मीदवारों पर असहमति के चलते ही कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के कहने पर केसी वेणुगोपाल, मधुसूदन मिस्त्री और सलमान खुर्शीद की एक सब कमेटी बनाई थी।

यह भी पढ़ें:Haryana News: 'साउथ में साफ और नॉर्थ में...', पूर्व सीएम ने कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर भी दी ये जानकारी

करनाल सीट पर भी फंसा पेंच

यह कमेटी भी अपनी रिपोर्ट दे चुकी है। अब रोहतक में हुड्डा परिवार के चुनाव लड़ने, भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट (Bhiwani-Mahendragarh seat 2024) पर श्रुति चौधरी व राव दान सिंह तथा गुरुग्राम लोकसभा सीट पर फिल्म अभिनेता राज बब्बर व कैप्टन अजय सिंह यादव के चुनाव लड़ने पर विवाद चल रहा है। करनाल सीट पर भी काफी गहरा पेच फंसा हुआ है।

जहां कांग्रेस को पूर्व सीएम मनोहर लाल के सामने कोई मजबूत उम्मीदवार नहीं मिल रहा है। केंद्रीय चुनाव समिति की हो चुकी तीन बैठकें हरियाणा की टिकटों के मुद्दे पर केंद्रीय चुनाव समिति तीन बार बैठकें कर चुकी है। पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि राहुल गांधी को फूड प्वाइजनिंग होने के कारण वह गुजरात में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

25 अप्रैल के बाद ही हरियाणा कांग्रेस करेगी उम्मीदवारों की घोषणा

25 अप्रैल के बाद ही हरियाणा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा पार्टी के द्वारा की जाएगी। राज्य में 29 अप्रैल से नामांकन आरंभ होंगे, जो छह मई तक चलेंगे। इस अवधि से पहले कांग्रेस द्वारा टिकटों की घोषणा का संकेत सोमवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान (State President Chaudhary Udaybhan) भी दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें:Haryana News: गरीब महिलाओं को एक लाख देने के कांग्रेस के वादे का पूर्व सीएम मनोहर लाल ने किया पोस्टमार्टम, फिर कही ये बात

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan: राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं से पहले देना होगा हैंडराइटिंग का नमूना, मई और जून महीनों में होना है एग्जाम

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी रोकने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने अब अभ्यर्थियों के लिए हैंडराइटिंग का नमूना देना आवश्यक किया है। मई और जून महीनों में असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now