क्या इमरान खान की पत्नी बुशरा को जेल में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर दिया गया खाना?

Pakistan : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को जेल में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर खाना दिया जा रहा है. रावलपिंडी की अदियाला जेल में शुक्रवार ( 19 अप्रैल ) को भ्रष्टाचार के एक मामले

4 1 26
Read Time5 Minute, 17 Second

Pakistan : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को जेल में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर खाना दिया जा रहा है. रावलपिंडी की अदियाला जेल में शुक्रवार ( 19 अप्रैल ) को भ्रष्टाचार के एक मामले की सुनवाई के दौरान इमरान खान ने जज जावेद राणा के सामने ही इस मामले का जिक्र कर दिया, उन्होंने कहा कि जेल में और ज्यादा दीवारें बना दी गई हैं, जिससे यह एक बंद कोर्ट में जारी सुनवाई की तरह लगने लगी है.

साथ ही इमरान खान ने कहा कि शौकत खानम अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर असीम यूसफ ने बुशरा बीबी की जांच शिफा अंतरराष्ट्रीय अस्पताल में कराने की सलाह दी है. हालांकि, जेल प्रशासन उनकी जांच सिर्फ पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पीआईएमएस) में कराने पर अड़ा है.

बुशरा को हो रही हर दिन समस्या

इमरान ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी को खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाकर दिया जा रहा है, जिससे उन्हें हर दिन पेट में समस्या हो रही है और उनकी तबीयत बिगड़ रही है. हालांकि, कोर्ट ने सुनवाई के दौरान इमरान खान को प्रेस कॉन्फ्रेंस न करने की सलाह दी है.

बुशरा ने भी लगाए आरोप

इससे पहले बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट का रुख किया था. जहां उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें उनके निजी आवास में जहर दिया गया है, इसलिए उन्होंने हाईकोर्ट से अपील की है कि उन्हें अस्पताल में मेडिकल जांच की अनुमति दी जाए. बुशरा बीवी की तरफ से इस्लामाबाद हाईकोर्ट में शोएब शाहीन ने याचिका दायर की है. याचिका में अपील की गई कि बुशरा का इलाज शौकत खानम अस्पताल में कराया जाए. बता दें कि शौकत खानम अस्पताल पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के चैरिटेबल ट्रस्ट का हिस्सा है.

याचिका में आरोप लगाया गया है, कि 49 साल की बुशरा बीवी को इमरान खान के घर में पुलिस के सख्त पहरे के बीच कैद में रखा गया है और वहां उन्हें खाने में जहर दिया गया. इससे पहले इस महीने की शुरुआत में भी भ्रष्टाचार के एक केस की सुनवाई के दौरान पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के सयोंजक इमरान खान ने न्यायाधीश को बताया था कि उनकी पत्नी को खाने में जहर दिया गया, जिस वजह से उनके शरीर में कई जगह निशान पड़ गए. इसके अलावा यह भी कहा गया जहर की वजह से उनकी जीभ में भी असर पड़ रहा है.

बुशरा बीवी के डॉक्टर ने बताई थी यह बात

हालांकि, बुशरा बीवी के डॉक्टर का जांच के बाद कहना है कि उन्हें खाने में किसी तरह का जहर नहीं दिया गया. बता दें, कि वर्तमान में उन्हें इस्लामाबाद के उपनगरीय इलाके में स्थित उनके बंगले 'बानी गाला' में हिरासत में रखा गया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

अमेठी में कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा दोहरा पाएंगे 1999 का इतिहास या स्मृति तोड़ेंगी ट्रेंड? जानिए समीकरण और चुनावी अतीत

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now