बोर्ड रिजल्ट जारी होने के कुछ ही घंटे बाद इस राज्य में 7 स्टूडेंट्स ने किया सुसाइड

4 1 33
Read Time5 Minute, 17 Second

तेलंगाना बोर्ड रिजल्ट जारी होने के बाद 7 स्टूडेंट्स ने आत्महत्या कर ली है. अलग-अलग जगहों से सामने आई स्टूडेंट्स सुसाइड की घटनाओं से हर कोई परेशान है. जानकारी के अनुसार, बोर्ड परीक्षा में अच्छे मार्क्स नहीं मिलने से स्टूडेंट्स ने सुसाइड कर लिया है. इन घटनाओं से शिक्षा प्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं. कई लोगों ने परीक्षाओं और परफॉर्मेंस पर ज्यादा दबाव को लेकर आलोचना की है.

बोर्ड रिजल्ट जारी होने के बाद, 48 घंटे में 7सुसाइड

दरअसल, तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) ने 24 अप्रैल को तेलंगाना फर्स्ट ईयर (TS 11th Result 2024) और सेकेंड ईयर (TS 12th Result 2024) का रिज्लट जारी किया था. रिजल्ट जारी होने के कुछ घंटे बाद दो छात्राओं समेत सात छात्रों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि बुधवार को परिणाम जारी होने के बाद पिछले 48 घंटों में सात छात्रों की मौत हुई है.

इन इलाकों के छात्रों ने किया सुसाइड

महबुबाबाद के पुलिस अधीक्षक आर गिरिधर ने कहा कि जिन दो लड़कियों ने कथित तौर पर अपनी जान दे दी, वे परीक्षा में फेल हो गई थीं. ऐसे ही मामले हैदराबाद के बाहरी इलाके राजेंद्रनगर, खम्मम, महबुबाबाद और कोल्लूर से भी सामने आए हैं.

Advertisement

पुलिस ने दी ये जानकारी

डिप्टी कमिश्नर (ईस्ट जोन) आर गिरिधर ने कहा कि फर्स्ट ईयर के एक अन्य छात्र ने परीक्षा में फेल होने के बाद सुसाइड कर लिया है. मंचेरियल जिले के एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें रिपोर्ट मिली है कि इंटरमीडिएट फर्स्ट ईयर बोर्ड एग्जाम में फेल होने की वजह से अलग-अलग जगहों पर तीन छात्रों ने आत्महत्या कर ली है. आत्महत्या से मरने वाले छात्रों की उम्र 16 या 17 साल थी. पुलिस ने कहा कि उन्होंने फांसी लगाकर, कुएं में कूदकर या तालाब में डूबकर अपनी जान दे दी. जबकि नल्लाकुंटा क्षेत्र का एक और लड़का जडचेरला में रेलवे ट्रैक के पास मृत पाया गया. पुलिस को शक है कि उसकी मौत का कारण परीक्षा में खराब प्रदर्शन है.

बता दें कि इस साल की शुरुआत में आयोजित तेलंगाना इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में 9.8 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे. लगभग 61.06% छात्र (2.87 लाख) फर्स्ट ईयर (कक्षा 11 के बराबर) में पास हुए, जबकि सेकेंड ईयर में छात्रों का ओवरऑल पास प्रतिशत 69.46% (3.22 लाख) रहा है. रंगा रेड्डी ने फर्स्ट ईयर में पूरे जिले में टॉप किया है और मेडचल ने दूसरे स्थान हासिल किया है.

(अगर आपके या आपके किसी परिचित में मन में आता है खुदकुशी का ख्याल तो ये बेहद गंभीर मेडिकल एमरजेंसी है. तुरंत भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 पर संपर्क करें. आप टेलिमानस हेल्पलाइन नंबर 1800914416 पर भी कॉल कर सकते हैं. यहां आपकी पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी और विशेषज्ञ आपको इस स्थिति से उबरने के लिए जरूरी परामर्श देंगे. याद रखिए जान है तो जहान है.)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IPL 2024, MI vs SRH Match analysis: 31 रन पर रन पर 3 विकेट, फिर भी मुंबई ने हैदराबाद को धूल चटाई... सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने रचा इत‍िहास, बनाया ये रिकॉर्ड

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now