IPL 2024 DC Vs GT Match LIVE Score- अपने 100वें मैच में शुभमन गिल ने जीता टॉस... दिल्ली कैपिटल्स को दी पहले बल्लेबाजी

4 1 21
Read Time5 Minute, 17 Second

IPL 2024 DC Vs GT Match LIVE Score: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हो रहा है, जिसमें गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. यह गिल का IPL में अपना 100वां मैच है.

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली टीम ने अब तक इस सीजन में 8 में से 3 मैच जीते और 5 हारे हैं. यह टीम अभी पॉइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर काबिज है. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली को अब अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे. ऐसे में उसके लिए अपने सभी मैच करो या मरो वाले रहेंगे.

दूसरी ओर गुजरात टीम ने अब तक 8 में से 4 जीते और इतने ही हारे हैं. शुभमन गिल की कप्तानी वाली यह गुजरात टीम अभी पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर काबिज हैं. उसे अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए यह मैच जीतना ही होगा.

अहमदाबाद में गुजरात पर भारी है दिल्ली की टीम

गुजरात टीम का यह तीसरा ही आईपीएल सीजन है. उसने 2022 में एंट्री की थी. तब से अब तक गुजरात और दिल्ली के बीच कुल 4 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान गुजरात और दिल्ली टीम ने बराबर 2-2 मैच जीते हैं.

Advertisement

दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले दो मुकाबलों में दिल्ली को सफलता मिली है. ऐसे में अगर पंत की टीम यह मैच जीतती है, तो उसकी गुजरात के खिलाफ जीत की हैट्रिक होगी. जबकि गुजरात टीम यह मैच जीतकर हिसाब बराबर करना चाहेगी.

दिल्ली Vs गुजरात हेड-टु-हेड

कुल मैच: 4
गुजरात जीता: 2
दिल्ली जीता: 2

मैच में ये है गुजरात-दिल्ली की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्किया, खलील अहमद और मुकेश कुमार

गुजरात टाइटन्स: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, मोहित शर्मा, नूर अहमद और संदीप वॉरियर.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Ferozepur News: फिरोजपुर में मानसिक रूप से बीमार युवक ने की गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, भीड़ ने जमकर पीटा

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, फिरोजपुर। मानसिक रूप से विक्षिप्त एक युवक ने थाना जीरा के गांव वंडाला स्थित एक गुरुद्वारा साहिब में घुसकर श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी की तो इससे नाराज भीड़ ने युवक को जमकर पीटा। गंभीर हालत में युवक को शहर के बाग

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now