इजराइल प्रोजेक्ट प्रोटेस्ट पर Google के कर्मचारी गिरफ्तार, जानें कंपनी ने क्या कहा

Google Employees Arrested: गूगल के कई कर्मचारी कैलिफोर्निया और न्यूयॉर्क में कंपनी के इजरायल प्रोजेक्ट को लेकर लगातार जोरदार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि कुछ कर्मचारियों ने कैलिफोर्निया में गूगल क्लाउड के सीईओ थॉमस कुरियन के ऑफिस के बाहर

4 1 23
Read Time5 Minute, 17 Second

Google Employees Arrested: गूगल के कई कर्मचारी कैलिफोर्निया और न्यूयॉर्क में कंपनी के इजरायल प्रोजेक्ट को लेकर लगातार जोरदार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि कुछ कर्मचारियों ने कैलिफोर्निया में गूगल क्लाउड के सीईओ थॉमस कुरियन के ऑफिस के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया ये प्रदर्शन उनके 8 घंटे से भी ज्यादा समय तक चला इसके बाद जब वो हटने को तैयार नहीं उन्हें गिरफ्तार भी किया गया है.

क्या है गूगल के कर्मचारियों की मांग

आपको बता दें कि कर्मचारी चाहते हैं कि गूगल इजरायली सरकार को क्लाउड कंप्यूटिंग सेवाएं देना बंद कर दे. बता दें कि इस घटना की चर्चा हर तरफ की जा रही है और कर्मचारियों की गिरफ्तारी की बात भी आग की तरह फ़ैल रही है. बता दें कि गूगल के कर्मचारियों ने न्यूयॉर्क और कैलिफोर्निया सहित गूगल के कई ऑफिसेज पर जाकर प्रदर्शन किया और मामले को बढ़ता देखते हुए उनके खिलाफ सख्त कदम भी उठाए गए हैं.

कर्मचारियों ने बड़े स्तर पर शुरू किया प्रदर्शन

विरोध प्रदर्शन किस तरह बड़ा बन गया था इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि गूगल के ऑफिसों में चल रहे विरोध प्रदर्शन लगातार बड़ा हो रहा था. ये विरोध प्रदर्शन साल 2021 में हुए एक अरब डॉलर के एआई कॉन्ट्रैक्ट, प्रोजेक्ट निंबस को लेकर किया जा रहा था. प्रदर्शन उस समय अलग दिशा में चला गया जब एक बड़े प्रदर्शनकारी कर्मचारियों के ग्रुप ने मंगलवार आठ घंटे से ज्यादा समय तक गूगल क्लाउड के सीईओ थॉमस कुरियन के ऑफिस पर जोरदार प्रदर्शन किया और इसे लाइव ब्रॉडकास्ट भी किया. इसके बाद कई कर्मचारियों को पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार भी कर लिया.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली: लंच को लेकर भिड़ीं स्कूली छात्राएं, एक ने दूसरी के चेहरे पर ब्लेड से किया हमला

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now