केजरीवाल को तिहाड़ में रोजाना दी जा रही 4 यूनिट इंसुलिन, AIIMS के 5 डॉक्टर्स की टीम रखेगी हेल्थ पर नजर

4 1 23
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली के शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. कोर्ट के आदेश के बाद केजरीवाल के हेल्थ को देखने के लिए AIIMS के 5 डॉक्टरों का एक मेडिकल बोर्ड बनाया गया है. 23 अप्रैल को ये मेडिकल बोर्ड बनाया गया है.

केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था. उसके बाद वो 10 दिन ईडी की कस्टडी में रहे. बाद में कोर्ट ने ज्यूडिशियल कस्टडी में केजरीवाल को जेल भेज दिया था.

मेडिकल बोर्ड को हेड डॉक्टर निखिल टंडन कर रहे हैं. ये वही डॉक्टर हैं जो तिहाड़ जेल के DG के लेटर पर केजरीवाल की हेल्थ को मॉनिटर करने के लिए पहले ही AIIMS के जरिए अपॉइंट किए गए थे.

'रोजाना दी रही है इंसुलिन'

केजरीवाल को सोमवार (22 अप्रैल) से रोजाना दोपहर के खाने के पहले 2 यूनिट इंसुलिन की लो-डोज और रात में डिनर के पहले 2 यूनिट इंसुलिन की लो-डोज दी जा रही है. अभी मेडिकल बोर्ड से केजरीवाल की मीटिंग नहीं हुई है. जल्द मेडिकल बोर्ड की टीम तिहाड़ जेल जाएगी और केजरीवाल का चेक अप कर सकती है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: तिहाड़ जेल में CM केजरीवाल के लिए बना मेडिकल बोर्ड, AIIMS के 5 डॉक्टर करेंगे हेल्थ चेकअप

'तिहाड़ जेल के डॉक्टर भी कर रहे हैं स्वास्थ्य की निगरानी'

तिहाड़ जेल के डॉक्टर रोजाना केजरीवाल का शुगर लेवल चेक करते हैं और निगरानी रहते हैं. केजरीवाल को कोर्ट के ऑर्डर के मुताबिक घर से बना खाना ही दिया जा रहा है. फिलहाल, दिल्ली के सीएम की की सेहत ठीक है.

'AAP ने लगाया था इंसुलिन नहीं दिए जाने का आरोप'

सूत्रों के मुताबिक, जेल में केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार बढ़ रहा था. उनका शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था. इससे पहले तिहाड़ जेल में केजरीवाल को इंसुलिन न दिए जाने के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं और नेताओं ने प्रदर्शन किया था. पार्टी कार्यकर्ता तिहाड़ के बाहर इंसुलिन की खुराक लेकर जेल प्रशासन के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन करने के लिए इकट्ठा हुए थे. AAP नेताओं ने तिहाड़ जेल अधिकारियों से केजरीवाल को इंसुलिन उपलब्ध कराने को कहा था.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल को लेकर संजय सिंह का डर अपनी जगह, लेकिन ED के आरोप तो बहुत ही गंभीर हैं

'एलजी ने अफसरों से तलब की थी रिपोर्ट'

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल के अंदर 'धीमी मौत' की ओर धकेला जा रहा है. पार्टी ने सवाल उठाया था कि अधिकारी उन्हें इंसुलिन देने से क्यों मना कर रहे हैं. हालांकि, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इस दावे को खारिज कर दिया था. उन्होंने केजरीवाल के आहार और इंसुलिन की जरूरत पर जेल अधिकारियों की रिपोर्ट का हवाला दिया था.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

2, 3 या 4... कितनी सीट से चुनाव लड़ सकता है एक उम्मीदवार? जानें- उपचुनाव पर कितना होता है खर्च

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now