Salman Khan House Firing- सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले शूटर्स के गांव में छापा, 5 युवक हिरासत में

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, नरकटियागंज/गौनाहा (पश्चिम चंपारण)। अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में दस दिनों के अंदर दूसरी बार मंगलवार की आधी रात को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम गौनाहा के मसही गांव पहुंची। करीब दो घंटे में अलग-अलग घरों

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, नरकटियागंज/गौनाहा (पश्चिम चंपारण)। अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में दस दिनों के अंदर दूसरी बार मंगलवार की आधी रात को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम गौनाहा के मसही गांव पहुंची। करीब दो घंटे में अलग-अलग घरों से पांच युवकों को पकड़कर साथ ले गई।

loksabha election banner

मामले में गिरफ्तार शूटर विक्की कुमार गुप्ता व सागर पाल से मिली जानकारी और जांच में किसी न किसी रूप में संलिप्त युवक खलीफ उर्फ आशीष चौहान, अंकित कुमार, संजीत चौहान, सुनील कुमार, शूटर विक्की का साला रक्सौल निवासी विकास कुमार को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा है। जबकि शूटर विक्की के पिता साहेब गुप्ता से गहन पूछताछ के बाद उन्हें भी टीम मुंबई ले जा रही थी, लेकिन तबीयत खराब होने के कारण उन्हें नरकटियागंज में ही छोड़ दिया गया।

चर्चा है कि टीम दो दिनों से गौनाहा के इलाके में कैंप की हुई थी। बताया जाता है के अभिनेता के घर पर फायरिंग की घटना के बाद गुजरात के सूरत के तापी नदी से हथियार बरामद होने के बाद गिरफ्तार विक्की और सागर से पूछताछ में जिनके तार उनसे जुड़े हैं, उन्हें संदिग्ध मानते हुए क्राइम ब्रांच की टीम कार्रवाई कर रही है।

जिन पांच लोगों को पकड़ा गया है उनमें कुछ युवकों को पैसा ट्रांसफर करने, उनके नाम का सिम इस्तेमाल किए जाने और मोबाइल से एक दूसरे से संपर्क में रहने समेत कई ऐसे साक्ष्य मिले हैं। जिसके आधार पर मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई की है। हालांकि, क्राइम ब्रांच इसे बेहद गोपनीय रखकर मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि पकड़े गए सभी लोगों को बीते 21 अप्रैल को अपराध शाखा कक्ष-9 की क्राइम ब्रांच बांद्रा पुलिस के सहायक पुलिस निरीक्षक द्वारा इन्हें नोटिस दी गया। नोटिस में विभिन्न धराएं दर्ज हैं। इन्हीं धाराओं के तहत अपराध शाखा बांद्रा क्राइम ब्रांच पुलिस ने पूछताछ के लिए अपने साथ मुंबई ले गई है। गिरफ्तार सागर व विक्की के मोबाइल से इनके नाम को खंगाला गया। टीम विक्की के चचेरे भाई सुनील कुमार की मोबाइल जब्त कर ली है।

साथ ही गांव के दीपू गिरी नामक युवक को क्राइम ब्रांच में पूछताछ के लिए नोटिस दिया गया है। वह दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रहा है। गांव के युवकों को बाहर आने जाने के लिए वह टिकट बना देता था। इस क्रम में उसने विक्की और सागर का भी टिकट कई बार बनाया है। उसके खाते की जांच से यह बात सामने आई है।

मुखिया प्रतिनिधि सोवालाल महतो ने बताया कि विक्की कुमार गुप्ता व सागर पाल को मुंबई पुलिस पहले ही गुजरात के कच्छ से गिरफ्तार कर चुकी है। विक्की के भाई सोनू को भी मुंबई पुलिस चंडीगढ़ से बीते 16 अप्रैल को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। इस बार मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच व बांद्रा थाने के कुल तीन अधिकारी मसही गांव पहुंचे थे। स्थानीय पुलिस के सहयोग से पांच युवकों को क्राइम ब्रांच ने अपने कब्जे में ले लिया और उन्हें लेकर मुंबई चली गई। उधर, गौनाहा के थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने पूछने बताया कि इस कार्रवाई के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है।

हाई प्रोफाइल मामले में अब गांव के कई युवक भूमिगत

सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच मामले के तह तक जाने के प्रयास में दूसरी बार गौनाहा पहुंची। पहली बार चार दिनों तक रही। दूसरी बार दो दिनों तक संबंधित लोगों से पूछताछ के बाद पांच युवकों को अपने साथ ले गई। उसके बाद से गांव के कई युवक भूमिगत हो गए हैं। कई लोगों ने बताया कि घटना में विक्की और सागर की गिरफ्तारी के बाद इस बात का डर सता रहा है कि गांव के कई लोगों से उनकी बातें होती हैं। ऐसे में उससे संपर्क रखने वालों को क्राइम ब्रांच की जांच के जद में आ रहे हैं

घटनाक्रम एक नजर में:

  • 3 मार्च को विक्की और सागर ने अपने आधार कार्ड से पनवेल में घर भाड़े पर लिया
  • 2 अप्रैल को 24 हजार में बाइक खरीदी
  • 14 अप्रैल को मुंबई स्थित सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुबह 5 बजे फायरिंग की
  • 15 अप्रैल को गुजरात से विक्की और सागर को गिरफ्तार किया गया।
  • 16 अप्रैल को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम गौनाहा के मसही पहुंची।
  • 16 अप्रैल को चंडीगढ़ से शूटर विक्की गुप्ता के भाई सोनू गुप्ता को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया
  • 17 अप्रैल को सागर के भाई राहुल और विक्की गुप्ता के पिता साहेब गुप्ता, जय राम यादव, सुजीत कुमार से पूछताछ की
  • 18 अप्रैल को खालिफा और अंकित कुमार से पूछताछ की गई
  • 23 अप्रैल को क्राइम ब्रांच पांच युवकों को साथ ले गई

ये भी पढ़ें-Bihar Politics: 'हमने नीतीश कुमार को...', चुनाव के बीच Tejashwi Yadav का बड़ा दावा; सियासी हलचल तेज

ये भी पढ़ें-Salman Khan Firing Case: सलमान खान मामले में नया मोड़, मुंबई पुलिस ने तापी नदी से दो पिस्तौल और गोलियां कीं बरामद

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

USA Squad For T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका की टीम का ऐलान... भारतीय खिलाड़ियों की भरमार, लेकिन उन्मुक्त चंद बाहर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now