Vande Metro Train- भागलपुर से हावड़ा के बीच चलेगी वंदे मेट्रो ट्रेन, इन स्टेशनों पर रुकेगी; टाइम टेबल जारी

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, भागलपुर। Vande Bharat Trainभागलपुर से हावड़ा के बीच वंदे मेट्रो ट्रेन चलेगी। आठ कोच वाली यह ट्रेन भागलपुर और हावड़ा से सप्ताह में छह दिन ही चलेगी। भागलपुर से बुधवार और हावड़ा से मंगलवार को नहीं चलेगी। वंदे मेट्रो के प

4 1 19
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, भागलपुर। Vande Bharat Trainभागलपुर से हावड़ा के बीच वंदे मेट्रो ट्रेन चलेगी। आठ कोच वाली यह ट्रेन भागलपुर और हावड़ा से सप्ताह में छह दिन ही चलेगी। भागलपुर से बुधवार और हावड़ा से मंगलवार को नहीं चलेगी। वंदे मेट्रो के परिचालन की समय-सारिणी भी जारी कर दी गई है।

loksabha election banner

यह ट्रेन भागलपुर से सुबह 6:15 बजे चलेगी और 7:28 बजे यह साहिबगंज स्टेशन व 8:15 पर बड़हरवा पहुंच जाएगी। दो मिनट रुकने के बाद यह ट्रेन बड़हरवा से खुलने के बाद अजीमगंज, कटवा, नौदीपधाम होते हुए दोपहर के 2:25 बजे हावड़ा पहुंच जाएगी।

439.57 किलोमीटर का सफर 7:30 घंटे में तय करेगी

वहीं, हावड़ा से यह ट्रेन दोपहर 1:30 बजे चलेगी और 9:55 बजे रात को भागलपुर पहुंचेगी। 439.57 किलोमीटर का सफर 7:30 घंटे में तय करेगी। इस ट्रेन में स्लीपर की व्यवस्था नहीं होगी, बल्कि चेयरकार कोच रहेगा।

लोकसभा चुनाव के बाद परिचालन तिथि की घोषणा

लोकसभा चुनाव संपन्न होने और नई सरकार बनने के बाद इस ट्रेन के परिचालन तिथि की घोषणा करने की उम्मीद है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार साहिबगंज-भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर वंदे भारत ट्रेन भी चलेगी। वंदे भारत के साथ भागलपुर-हावड़ा के अलावा दो और वंदे भारत मेट्रो ट्रेनों का भी परिचालन होगा। इसके लिए रेलवे बोर्ड से रिपोर्ट मांगी गई थी।

इन स्टेशनों से भी चलेगी वंदे मेट्रो ट्रेन

पूर्व रेलवे के मुख्यालय से रेलवे बोर्ड को परिचालन संबंधित रिपोर्ट भेज दी गई है। इसके साथ ही भागलपुर होकर जमालपुर से मालदा, भागलपुर-हावड़ा और भागलपुर-देवघर के बीच तीन वंदे भारत मेट्रो ट्रेन का परिचालन होगा। मालदा रेल मंडल अंतर्गत रेलवे ट्रैक पूरी तरह से दुरुस्त है।

मालदा-साहिबगंज-भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों की अधिकमत गति प्रति घंटे 110-130 किलोमीटर है। मालदा रेल मंडल के कई स्टेशनों को नया लुक दिया जा रहा है। स्टेशनों के आधुनिकीकरण के साथ ही यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी करना पहली प्राथमिकता है।

ये भी पढ़ें-रेलवे का बड़ा फैसला! अब घर बैठे मिल जाएगी General और Platform Ticket, बस करना होगा ये काम

ये भी पढ़ें-बिहार के इन स्टेशनों से नई दिल्ली, पुणे और रतलाम के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट और टाइमिंग

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rampur Crime : रामपुर में खौफानक वारदात, दारू पीकर आए व्यक्ति ने चाकू से लोगों पर किए ताबड़तोड़ वार- एक की गई जान

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, रामपुर : स्वार रोड स्थित खौद चौराहे पर हुई चाकूबाजी में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई, जबकि तीन घायल हो गए। घटना के बाद हमलावर फरार हो गया। लोगों का कहना है कि हमलावर नशे में था। हालांकि मृतक के स्वजन का आरोप है कि हम

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now