अंग प्रत्यारोपण और फर्जी NOC मामले में वरिष्ठ चिकित्सकों को भेजा गया नोटिस, आमने-सामने बैठाकर होगी पूछताछ

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में अंग प्रत्यारोपण मामले में राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) और जयपुर पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए फर्जी एनओसी के जिम्मेदार प्रशानिक अधिकारियों एवं वरिष्ठ चिकित्सकों को

4 1 26
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में अंग प्रत्यारोपण मामले में राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) और जयपुर पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए फर्जी एनओसी के जिम्मेदार प्रशानिक अधिकारियों एवं वरिष्ठ चिकित्सकों को नोटिस दिया है।

loksabha election banner

इन सभी से पूछताछ की जाएगी। अंग प्रत्यारोपण की फर्जी एनओसी की जांच कर रही एसीबी ने जयपुर के तीन निजी अस्पतालों के चिकित्सकों व प्रबंधन से जुड़े लोगों से पूछताछ की है। वहीं, जयपुर पुलिस की एक टीम गुरूग्राम पहुंची है।

गुरुग्राम से जयपुर लाकर पूछताछ करेगी पुलिस

गुरूग्राम में पकड़े गए किड़नी-लिवर गिरोह के पांच दानदाता और वे लोग जिनके प्रत्यरोपण किया गया है, उनसे पूछताछ की गई है। जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जार्ज जोसफ ने बताया कि इन पांचों लोगों को गुरूग्राम से जयपुर लाकर पूछताछ की जाएगी। उम्मीद है बुधवार तक इन्हे जयपुर लाकर पूछताछ शुरू होगी। साथ ही जयपुर में एसीबी ने जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है,उनसे भी पुलिस पूछताछ करेगी।

आमने-सामने बैठकर होगी पूछताछ

फर्जी एनओसी से जयपुर के जिन दो अस्पतालों फोर्टिस और ईएचसीसी में प्रत्यारोपण हुआ है, उनके प्रबंधन से जुड़े लोगों व चिकित्सकों को गिरफ्तार किए गए आरोपितों के साथ आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी। इसके लिए नोटिस जारी कर दिए गए हैं। पुलिस अंग प्रत्यारोपण की फर्जी एनओसी मामले में जयपुर स्थित प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल के रिकार्ड की भी जांच कर रही है।

एसीबी से भी पुलिस रिकार्ड मांगेगी। एसीबी ने एसएमएस के सहायक प्रशासनिक अधिकारी गौरव सिंह,फोर्टिस अस्पताल में अंग प्रत्यारोपण के समन्वयक विनोद व गिरिराज एवं ईएचसीसी अस्पताल के अंग प्रत्यारोपण समन्वयक अनिल जोशी को करीब दो सप्ताह पहले गिरफ्तार किया था।

कमेटी में शामिल चिकित्सकों की मिलीभगत

अब तक की जांच में सामने आया कि निजी अस्पतालों को एनओसी देने के मामले में एसएमएस अस्पताल के प्राचार्य डॉ. राजीव बगरहट्टा की अध्यक्षता में गठित कमेटी की तीन साल से बैठक नहीं हुई। बिना बैठक के गौरव पैसे लेकर कमेटी के सदस्यों के फर्जी हस्ताक्षर व मुहर से एनओसी जारी करता रहा। पुलिस व एसीबी यह जांच कर रही है कि कहीं कमेटी में शामिल चिकित्सकों की तो इसमें मिलीभगत नहीं थी।

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: कोटा में कांटे की टक्कर, बिरला के सामने पुराने स्वयंसेवक गुंजल; जनता किसे पहनाएगी ताज?

यह भी पढ़ें:'राहुल गांधी न तो पीएम बन सकते हैं और न ही...', बीजेपी ने कांग्रेस नेता के सामर्थ्य पर उठाए सवाल; कह दी यह बात

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan: राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं से पहले देना होगा हैंडराइटिंग का नमूना, मई और जून महीनों में होना है एग्जाम

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी रोकने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने अब अभ्यर्थियों के लिए हैंडराइटिंग का नमूना देना आवश्यक किया है। मई और जून महीनों में असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now