PBKS vs MI, IPL 2024 Match Analysis- बदकिस्मत है पंजाब किंग्स? करीब आकर आखिरी ओवर में ये 4 मैच हारी प्रीत‍ि जिंटा की टीम

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

PBKS vs MI, IPL 2024 Match 33, Analysis: पंजाब किंग्स की आईपीएल 2024 में क‍िस्मत फ‍िलहाल खराब चल रही है. प्रीत‍ि ज‍िंटा कीसह-माल‍िकाना हक वाली यह टीम इस आईपीएल के 4 मैच आख‍िरी ओवर में जाकर हारी है, कुछ तो जीतते-जीतते रह गई.

18 अप्रैल को मुंबई इंड‍ियंस के ख‍िलाफ भी पंजाब की टीम अनलकी रही, जब उसे अपने घरेलू मैदान मुल्लांपुर में ही आख‍िरी ओवर में 9 रनों से हारझेलनी पड़ी.

ऐसे में हमने पंजाब के इस आईपीएल सीजन के अब तक खेले गए सभी मैचों को देखा तो सामने आया क‍ि पंजाब की टीम 4 मैच तो लास्ट ओवर में जाकर हारी है, ऐसे में अगर इन 4 मैचों में पंजाब के बल्लेबाजी क्रम केटॉप आर्डर का साथ मिला होता तो नतीजा कुछ और होता और प्वाइंट्स टेबल में भी स्थ‍ित‍ि कुछ और होती.

IPL 2024 Points Table

IPL

पंजाब के ल‍िए इनमें से कुछ मैचों में शशांक स‍िंंह और आशुतोष शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से अपोज‍िशन का धागा खोलकर रख दिया. मुंबई के ख‍िलाफ मेच में एक समय पंजाब को जीत के ल‍िए 18 गेंदों पर 25 रन चाहिए थे और आशुतोष शर्मा क्रीज पर थे. लेक‍िन वो 18वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए, जहां से पूरा मैच पलट गया. यहीं से मुंबई मैच में एक बार फ‍िर फ्रंट फुट पर गई.

Advertisement

18 अप्रैल को आईपीएल मुकाबले में मुंबई से पंजाब को हार म‍िली, जो सीजन में इस टीम की लगातार तीसरी हार रही. मुल्लांपुर के नए नवेले महाराजा यादवेन्द्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंड‍ियंस ने 193 रनों का टारगेट दिया था. इसके जवाब में पंजाब किंग्स 183 रन ही बना सकी और मैच गंवा दिया.

आइए अब आपको बताते हैं पंजाब किंग्स की टीम कौन से 4 मैच इस आईपीएल सीजन में आख‍िरी ओवर में जाकर हारी है.

25 मार्च 2024: RCB ने PBKS को लास्ट ओवर में हराया

इस आईपीएल में पंजाब की टीम के साथ 4 बार ऐसा हुआ जब वह चार बार जाकर मैच हारी है. सबसे पहले 25 मार्च को हुए मैच में पंजाब किंग्स रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से चिन्नास्वामी स्टेडियम में नजदीकी मुकाबला हारी. तब पंजाब को आख‍िरी ओवर में 10 रन ड‍िफेंड करने थे. आख‍िरी ओवर अर्शदीप सिंह फेंक रहे थे, लेकिन अर्शदीप की 19वें ओवर की पहले गेंद पर दिनेश कार्तिक ने छक्का जड़ा और अगली गेंद वाइड हुई, फिर उससे अगली गेंद पर कार्तिक ने चौका जड़कर अपनी टीम को 4 विकेट से हार दिलाई

9 अप्रैल 2024 : आशुतोष-शशांक ने जीता दिल पर मैच में मिली हार

सनराइजर्स हैदराबाद के ख‍िलाफ इस मैच में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह ने गजब का जज्बा दिखाया. आख‍िरी ओवर में जीत के लिए पंजाब को 29 रन चाहिए थे. लेकिन वह 2 रनों से इस मैच को चूक गई. आशुतोष और शशांक ने जयदेव उनादकट के लास्ट ओवर में 27 रन मिलकर कूट दिए. जहां पंजाब महज 2 रनों से मैच हार गया. शशांक ने मैच में नाबाद 46 रनों की पारी महज 25 गेंदों पर खेली, वहीं आशुतोष ने 23 गेंदों पर 33 रन जड़ दिए.

Advertisement

13 अप्रैल 2024: अर्शदीप पर भारी पड़ गए हेटमायर

मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स और राजस्थान के बीच मुकाबला था. आख‍िरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 6 गेंदों पर 10 रन चाहिए थे, आख‍िरी ओवर फेंकने की जिम्मेदारी एक बार फिर अर्शदीप सिंह को दी गई, उनके सामने श‍िमरॉन हेटमायर और ट्रेंट बोल्ट थे. शुरुआती दो गेंदे हेटमायर को अर्शदीप ने डॉट फेंकी, यानी एक भी रन नहीं आया. इसके बाद तीसरी गेंद पर हेटमायर ने छक्का जड़ दिया. चौथी गेंद पर 2 और पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर हेटमायर अपनी टीम के ल‍िए जीत के हीरो बन गए.

IPL
आईपीएल 2024 में श‍िमरॉन हेटमायर ने भी पंजाब के ख‍िलाफ मैच पलट दिया था (PTI)

18 अप्रैल 2024: आख‍िर पंजाब और मुंबई के मैच में क्या हुआ?

मुंबई इंड‍ियंस के ख‍िलाफ हुए मुकाबले में भी पंजाब किंग्स की टीम आख‍िरी ओवर में जाकर हारी. आख‍िरी ओवर में जीत के लिए पंजाब की टीम को 23 रन चाहिए थे लेकिन उसके 9 विकेट गिर चुके थे. क्रीज पर पंजाब की ओर से कग‍िसो रबाडा और हर्षल पटेल बतौर बल्लेबाज मौजूद थे. गेंदबाजी की कमान मुंबई इंड‍ियंस के आकाश मधवाल ने संभाली. पहली बॉल वाइड गई, फिर मधवाल ने कग‍िसो रबाडा का विकेट झटक लिया. इस तरह मैच को मुंबई इंडियंस ने 9 रनों से नाम किया.

Advertisement

मुल्लांपुर में खेले गए इस मैच में मुंबई टीम ने 193 रनों का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में पंजाब किंग्स 183 रन ही बना सकी और मैच गंवा दिया. टीम के लिए आशुतोष शर्मा ने 28 गेंदों पर सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली. जबकि शशांक सिंह ने 25 बॉल पर 41 रन बनाए. मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी ने 3-3 विकेट लिए. जबकि आकाश मधवाल, हार्दिक पंड्या और श्रेयस गोपाल को 1-1 सफलता मिली.

इससे पहले पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट गंवाकर 192 रन बनाए. मुंबई के ल‍िए सूर्यकुमार यादव ने 53 गेंदों में कुल 78 रन बनाए. वहीं तिलक वर्मा ने 18 गेंदों में 34 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 36 रनों की पारी खेली. पंजाब के लिए हर्षल पटेल ने 3 और सैम करन ने 2 विकेट लिए. कगिसो रबाडा को 1 सफलता मिली.

पंजाब किंग्स कोइस सीजन में इन मैचों में आखिरी ओवर में हार मिली

4 विकेट बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु,बेंगलुरु (आवश्यक रन: 10)
2 रन बनाम सनराइजर्स हैदराबाद,मुल्लांपुर (रन आवश्यक: 29)
3 विकेट बनाम राजस्थान रॉयल्स,मुल्लांपुर (आवश्यक रन: 10)
9 रन बनाम मुंबई इंड‍ियंसमुल्लांपुर (रन आवश्यक: 12)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली: लंच को लेकर भिड़ीं स्कूली छात्राएं, एक ने दूसरी के चेहरे पर ब्लेड से किया हमला

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now