RCB In IPL Points Table- आईपीएल प्लेऑफ से बाहर हुई आरसीबी? अब विराट कोहली की टीम को बचा पाएगा ये एक चमत्कार

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

RCB In IPL Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन में रविवार (21 अप्रैल) तक 37 मैच खेले जा चुके हैं. इसी दिन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मैच में केकेआर ने आखिरी बॉल पर 1 रन से जीत दर्ज की.

यह इस सीजन में विराट कोहली की टीम आरसीबी की 8 मैच में 7वीं हार है. साथ ही आरसीबी ने लगातार अपना छठा मैच गंवाया है. इस टीम की हालत इतनी बुरी है कि वो अभी पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे यानी 10वें पायदान पर है.

क्या प्लेऑफ की उम्मीदें पूरी तरह खत्म हो गईं?

फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली इस RCB टीम को अब इस सीजन में 6 मुकाबले और खेलने हैं. ऐसे में फैन्स यह जरूर जानना चाह रहे हैं कि आखिर आरसीबी टीम प्लेऑफ में पहुंच पाएगी या नहीं? क्या इस टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें पूरी तरह खत्म हो गई हैं?

IPL Points Table 21-04-24
IPL 2024 में 21 अप्रैल तक की पॉइंट्स टेबल.

इन्हीं सब सवालों के जवाब में फैन्स के लिए थोड़ी निराशा वाली बात सामने आती है. दरअसल, अब यहां आरसीबी अपने बाकी बचे सभी 6 मैच और जीत लेती है, तो उसके कुल 14 पॉइंट्स हो जाएंगे. ऐसे में आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचना एकदम नामुमकिन की तरह नजर आ रहा है.

Advertisement

अब यही एक चमत्कार RCB को बचा सकता है!

इसकी बड़ी वजह है कि IPL में 2022 सीजन से 10 टीमें खेल रही हैं. तभी से प्लेऑफ में कभी भी कोई टीम 14 अंक के साथ प्लेऑफ में नहीं पहुंची है. सबसे नीचे यानी चौथे नंबर की टीम के भी 16 अंक रहे हैं. ऐसे में RCB टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद ना के बराबर नजर आ रही है.

IPL 2023 की पॉइंट्स टेबल
IPL 2023 की पॉइंट्स टेबल

मगर RCB को चमत्कार की दरकार जरूर रहेगी. यदि बाकी टीमें अपने मैच हारती हैं और समीकरण चौथे नंबर की टीम के लिए 14 अंक पर लाकर खड़ा करता है, तब कहीं जाकर आरसीबी की उम्मीदें बन सकती हैं. उसके लिए भी आरसीबी को अपने बचे हुए बाकी मुकाबलों को अच्छे अंतर से जीतकर नेट रनरेट अच्छा रखना होगा. मगर इसकी उम्मीद बेहद ही कम नजर आ रही है.

पिछले 2 सीजन में ऐसा था प्लेऑफ का हाल

2022 सीजन में आरसीबी टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था. तब यह टीम 16 अंक के साथ चौथे नंबर पर रही थी. राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स बराबर 18-18 अंक के साथ क्रमशः दूसरे और तीसरे पर रही थीं. गुजरात ने (20) टॉप किया था.

जबकि 2023 यानी पिछले सीजन में भी गुजरात ने (20) ही टॉप किया था. तब चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ बराबर 17-17 अंक के साथ क्रमशः दूसरे और तीसरे पर रही थीं. मगर चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस रही थी, जिसके 16 अंक थे. इस सीजन में आरसीबी टीम 14 अंक के साथ छठे नंबर पर रही थी. ऐसे में इस बार भी आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद ना के बराबर दिखाई दे रही है.

IPL 2022 की पॉइंट्स टेबल
IPL 2022 की पॉइंट्स टेबल

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana Politics: कुलदीप बिश्नोई की राजनीतिक चाल पर निगाह रख रही भाजपा, रणजीत चौटाला से अनबन का मिल सकता फायदा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। राजस्थान और हरियाणा में लोकसभा चुनाव की टिकट से वंचित भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है। हिसार में भाजपा उम्मीदवार रणजीत चौटाला के कार्यक्रमों से स्वयं को अलग कर चल रहे पूर्व सांसद कुलदीप

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now