फोन Overheat हो रहा है तो ना करें नजरअंदाज, आजमा कर देखें ये जोरदार टिप्स

Smartphone Overheating: Smartphone Overheating: अगर फोन जरूरत से ज्यादा गर्म हो रहा है तो इसमें इंटरनल डैमेज हो सकता है. इस दिक्कत से बचने के लिए आपको समस्या को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, अगर आप इस समस्या को नजरअंदाज कर रहे हैं तो आपको परेशानी हो स

4 1 28
Read Time5 Minute, 17 Second

Smartphone Overheating: Smartphone Overheating: अगर फोन जरूरत से ज्यादा गर्म हो रहा है तो इसमें इंटरनल डैमेज हो सकता है. इस दिक्कत से बचने के लिए आपको समस्या को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, अगर आप इस समस्या को नजरअंदाज कर रहे हैं तो आपको परेशानी हो सकती है. आज हम आपको कुछ बेहद आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जो ओवरहीटिंग की समस्या से छुटकारा दिला सकते हैं.

1. गेमिंग फोन में, ओवरक्लॉक्ड मोड होते हैं जो फोन के प्रदर्शन को बढ़ाते हैं. यदि आप नहीं जानते कि आपके फोन में ऐसा मोड है या नहीं, तो उसे जांचे.

2. लगातार फोन चलाने से फोन गर्म हो सकता है. गर्मी में अगर फोन गर्म होगा तो फटने की संभावना ज्यादा हो जाती हैं. यदि आपको लोगों से थोड़ी देर बात करने की आवश्यकता नहीं है तो शायद अपने डिवाइस को एयरोप्लेन मॉड में डाल दें.

3. अपनी स्क्रीन की ब्राइटनेस को जितना हो सके कम करें. यह कम बैटरी का उपयोग करेगा, जिससे डिवाइस कम गर्म होगा.

4. इसमें कोई शक नहीं कि मोबाइल कवर हमारे फोन को सिक्योर करता है. ठंड में इसको सबसे बेस्ट माना जाता है. लेकिन गर्मी में इसको थोड़ा सतर्कता से इस्तेमाल करें. जब आप घर या ऑफिस में फोन का इस्तेमाल कर रहे हों तो कवर को निकाल दें. क्योंकि गर्म फोन का पैक रहना खतरनाक साबित हो सकता है.

5. जैसे आप गर्मी से बचने के लिए छाया में छिपते हैं, ठीक उसकी तरह आपका फोन में यही चाहता है. इसे सीधे धूप में छोड़ने से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि सूरज की रोशनी इसे बहुत तेजी से गर्म कर सकती है. अगर आप घर पर भी हैं तो खिड़की के पास न रखें. कंबल के नीचे न रखें.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rohit Sharma IPL 2024 Form: 5 मैच 33 रन, सभी में कैच आउट... रोहित शर्मा का IPL फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप से पहले गड़बड़ाया

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now