WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब यूजर्स को मिलेगी एक खास पावर

WhatsApp Features: WhatsApp Features: मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. ये फीचर यूजर्स को एंड्रॉइड पर स्टेटस अपडेट पर तुरंत रिस्पॉन्स करने की सहूलियत देगा. WABetaInfo की हाल

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

WhatsApp Features: WhatsApp Features: मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. ये फीचर यूजर्स को एंड्रॉइड पर स्टेटस अपडेट पर तुरंत रिस्पॉन्स करने की सहूलियत देगा. WABetaInfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, ऐप के फ्यूचर अपडेट के लिए "स्टेटस अपडेट के लिए क्विक रिस्पॉन्स" फीचर जारी किया जा सकता है.

कैसे काम करेगा ये फीचर?

ने फीच के साथ स्टेटस अपडेट पर तुरंत रिस्पॉन्स दिया जा सकता है, जिससे वे पोस्ट किए गए कंटेंट के लिए आसानी से अपनी बात कह सकते हैं/

ऐप पर कहां रखा जाएगा नया फीचर?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये रिस्पॉन्स चैटिंग थ्रेड की जगह स्टेटस स्क्रीन पर होंगे.

इस नई खासियत के साथ, यूजर्स चैटिंग को इस अव्यवस्था से मुक्त रखते हुए आसानी से स्टेटस अपडेट से जुड़ सकेंगे.

क्विक रिस्पॉन्स में स्टेटस अपडेट की सुविधा भी होगी जिसका एक महत्वपूर्ण पहलू होगा, जो एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ इसकी अनुकूलता है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसका मतलब है कि त्वरित प्रतिक्रिया पूरी तरह से सुरक्षित और निजी होगी, यह सुनिश्चित करते हुए कि न तो व्हाट्सएप और न ही कोई थर्ड पारी यूजर्स के बीच क्विक रिस्पॉन्स तक पहुंच सकता है या देख सकता है.

इसके अलावा, व्हाट्सएप कथित तौर पर iOS उपयोगकर्ताओं के लिए एक फीचर पर काम कर रहा है जो उन्हें चैनल अपडेट की व्यू काउंट को ट्रैक करने में सक्षम करेगा.

यह नया फीचर, जो अभी भी एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा पर विकासाधीन है, चैनल मालिकों और अनुयायियों दोनों को सामग्री की पहुंच और जुड़ाव के बारे में मूल्यवान जानकारी प्रदान करेगा.

हाल ही में खबर आई थी कि व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर को पता चल जाएगा कि कौन सा कॉन्टैक्ट ऑनलाइन है. नई सुविधा फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

सलमान खान के घर पर फायरिंग: एक और शख्स ग‍िरफ्तार, शूटर्स को रेकी में की थी मदद

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now