Bihar Teacher Back Date Joining- इन शिक्षकों पर एक्शन लेने से पल्ला झाड़ रहे अधिकारी, सीनियर अफसर ने दिए आदेश

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मुजफ्फरपुर। शिक्षकों की बैक डेट में ज्वाइनिंग के अलावा अन्य गड़बड़ी के मामले में कार्रवाई से अधिकारी पल्ला झाड़ रहे हैं। वैसे शिक्षकों को संरक्षण दिया जा रहा है। उच्चाधिकारी के कई आदेश के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रह

4 1 21
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मुजफ्फरपुर। शिक्षकों की बैक डेट में ज्वाइनिंग के अलावा अन्य गड़बड़ी के मामले में कार्रवाई से अधिकारी पल्ला झाड़ रहे हैं। वैसे शिक्षकों को संरक्षण दिया जा रहा है। उच्चाधिकारी के कई आदेश के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है।

loksabha election banner

क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक अब्दुल हामिद ने मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को एक्शन लेने का आदेश दिया है। मामला पारू प्रखंड के राजकीय बुनियादी विद्यालय कमलपुरा का है।

स्कूल में गलत तरीके से एक प्रखंड शिक्षक की ज्वाइनिंग कराई गई। बार-बार आदेश के बावजूद इस मामले में किसी तरह का एक्शन नहीं लिया गया। क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक इस मामले में कई बार आदेश जारी कर चुके हैं।

जिला शिक्षा पदाधिकारी के पास पहुंचे लेटर

क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक ने पिछले दिनों जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र भेजा। संबंधित शाखा के लिपिक को पत्र हस्तगत करने से कतराते रहे। राजकीय बुनियादी विद्यालय कमलपुरा की शिक्षक पर कार्रवाई से संबंधित पूर्ण प्रतिवेदन तीन दिनों के अंदर सौंपने का आदेश दिया।

दूसरी ओर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पारू उच्चाधिकारी के आदेश का अनुपालन नहीं कर रहे हैं। आदेश की अवहेलना के साथ-साथ विभागीय कार्यों में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। डीईओ को इस मामले में प्रपत्र गठित करने को कहा गया है। उच्चाधिकारी के आदेश की अवहेलना में अब कड़ा एक्शन लेने की चेतावनी दी।

ये भी पढ़ें-KK Pathak: गुरुजी को मिला एक और नया टास्क! पढ़ाने के साथ करेंगे यह भी काम; विभाग के अधिकारी ने दिया निर्देश

ये भी पढ़ें-Bihar Teachers News : एक दर्जन शिक्षकों के लिए गुड न्यूज! वेतन भुगतान को लेकर शिक्षा विभाग से मिली हरी झंडी

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दो सीट की बात तो छोड़ दीजिए अटल बिहारी वाजपेयी तो 3 सीटों से लड़े थे चुनाव, जानिए वो चुनावी किस्सा

नई दिल्ली: नई दिल्ली: तपती गर्मी के बीच 2024 लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा सियासी पारा चढ़ता जा रहा। सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग तेज है। इसी बीच कांग्रेस नेतृत्व ने राहुल गांधी को वायनाड के बाद उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से भी क

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now