Shashank Singh-Ashutosh Sharma IPL 2024- इस IPL की सबसे बड़ी खोज साबित हुए ये 2 ख‍िलाड़ी... जहां फंसा मैच, वहां चली जय-वीरू की जोड़ी

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

Shashank Singh-Ashutosh Sharma IPL 2024: पंजाब किंग्स (Punjab Kings IPL 2024) का इस आईपीएल में प्रदर्शन बेहद निराशाजक नजर आ रहा है. 18 अप्रैल को मुल्लांपुर में मुंबई इंड‍ियंस से हारकर पंजाब की टीम अब आईपीएल की प्वाइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर ख‍िसक गई है. उसने 7 में से महज 2 मैच जीतेहैं.

इन सबके बीच पंजाब के ल‍िए शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा इस आईपीएल की खोज साबित हुए हैं, इन दोनों ने फंसे हुए मैच में अपनी टीम को ज‍िताने की पूरी कोश‍िश की है. यहां एक बात पर ध्यान देना जरूरी है कि पंजाब ने जो 5 मैच गंवाए है, उनमें से 4 मैच तो आख‍िरी ओवर में हारे हैं.

IPL
आशुतोष शर्मा और शशांक स‍िंंह (Credit: IPL)

अब वापस आते हैं आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह की जोड़ी पर. इस जोड़ी ने सबसे पहले इस आईपीएल 2024 में अपनी प्रत‍िभा 4 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के ख‍िलाफ मैच में दिखाई. इस ओवर में पंजाब ने आख‍िरी ओवर में गुजरात के जबड़े से जीत छीन ली थी.

आईपीएल के इस थ्र‍िलर मैच को पंजाब ने 1 गेंदशेष रहते हुए 3 विकेट से जीता था. उस मैच में 32 साल के शशांक सिंह ने 29 गेंदों पर 61 रनों की जोरदार पारी खेली, वहीं उनको इम्पैक्ट प्लेयर आशुतोष शर्मा का भी शानदार साथ मिला. ज‍िनके साथ मिलकर प्लेयर ऑफ द मैच शशांक ने 43 रनों की पार्टनरश‍िप की.आशुतोष ने महज 17 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली थी. यह आशुतोष का आईपीएल में डेब्यू मैच था.

Advertisement

इसके बाद बारी पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 9 अप्रैल को खेले गए मैच की. पंजाब इस मैच को लगभग हैदराबाद के जबड़े से छीन चुका था. ज‍िसे अंतत: हैदराबाद की टीम ने 2 रन से जीता. आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह पंजाब को ज‍िताते-ज‍िताते चूक गए, लेकिन उन्होंने इस मैच में शानदार पार‍ियां खेलीं. सनराइजर्स हैदराबाद के ख‍िलाफ इस मैच में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह ने गजब का जज्बा दिखाया.

आख‍िरी ओवर में जीत के लिए पंजाब को 29 रन चाहिए थे. लेकिन वह 2 रनों से इस मैच को चूक गई. आशुतोष और शशांक ने जयदेव उनादकट के लास्ट ओवर में 27 रन मिलकर कूट दिए. जहां पंजाब महज 2 रनों से मैच हार गया. शशांक ने मैच में नाबाद 46 रनों की पारी महज 25 गेंदों पर खेली, वहीं आशुतोष ने 23 गेंदों पर 33 रन जड़ दिए. दोनों ने मिलकर 66 रन जोड़े.

इन दोनों ही मैचों ने एक बात तो साबित कर दी कि भले ही आशुतोष और शशांक को आईपीएल में बेहद कम कीमत में खरीदा गया हो, पर ये दोनों ही आने वाले समय के लिए भारतीय क्रिकेट के ल‍िए भी बड़े ख‍िलाड़ी साबित हो सकते हैं.

मुंबई के ख‍िलाफ मैच में अगर आशुतोष आउट ना होते तो...

मुंबई के खि‍लाफ 18 अप्रैल को हुए मैच में भी पंजाब के ल‍िए शशांक स‍िंह और आशुतोष शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से हार्द‍िक पंड्या एंड कंपनी का धागा खोलकर रख दिया था. शशांक ने 25 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली. वहीं आशुतोष ने 28 गेंदों पर 61 रन जड़ दिए. एक समय पंजाब को जीत के ल‍िए 18 गेंदों पर 25 रन चाहिए थे और आशुतोष शर्मा क्रीज पर थे. लेक‍िन वो 18वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए, जहां से पूरा मैच पलट गया. यहीं से मुंबई मैच में एक बार फ‍िर फ्रंट फुट पर गई.

Advertisement

शशांक और आशुतोष को बेहद सस्ते में पंजाब ने खरीदा

पंजाब किंग्स ने अनकैप्ड शशांक सिंह को 20 लाख रुपए में शाम‍िल किया था, लेक‍िन दिसंबर आईपीएल के म‍िनी ऑक्शन के दौरान यह विवाद हुआ कि उन्हें प्रीत‍ि जिंटा की टीम ने 'गलती' से खरीद लिया है. हालांकि बाद में यह सफाई आई कि ऐसा कुछ नहीं हैं. वहीं आशुतोष को भी पंजाब ने महज 20 लाख रुपए में खरीदा था.

कौन हैं शशांक सिंह?

शशांक सिंह ने आईपीएल के इस सीजन में कुल 7 मैच खेले हैं, जहां उनके बल्ले से 187 रन आए हैं. शशांक का इस दौरान एवरेज 62.33 और स्ट्राइक रेट 179.81 का है. शशांक फ‍िलहाल घरेलू क्रिकेट में छत्तीसगढ़ की टीम से खेलते हैं. 2023-24 सीजन में उन्होंने मणिपुर के खिलाफ एक ही लिस्ट-ए मैच में 150+ रन बनाए और पांच विकेट लिए, ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय हैं. शशांक पंजाब में आने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (2022), राजस्थान रॉयल्स (2019-21) और दिल्ली डेयरडेविल्स (2017) के साथ रह चुके हैं. उन्होंने मुंबई की प्रसिद्ध कांगा लीग में खूब पसीना बहाया है, जहां वो छक्का मारने वाले ख‍िलाड़ी के रूप में व‍िख्यात रहे हैं.

Advertisement

कौन हैं आशुतोष शर्मा?

आशुतोष का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है, उन्होंने अब तक खेले गए 4 मैचों में 156 रन 52.00 के एवरेज और 205.26 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं. आशुतोष विस्फोटक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं. वह टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पिछले सीजन में आशुतोष ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 11 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया था.

आशुतोष ने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा था, जिन्होंने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 11 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी थी. आशुतोष मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के रहने वाले हैं. आशुतोष फिलहाल रेलवे के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उनको आईपीएल 2024 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा था.

Advertisement

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

JP Nadda Himachal Visit: जेपी नड्डा आठ मई को टटोलेंगे बिलासपुर की नब्ज, पन्ना प्रमुखों से लेंगे फीडबैक

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, बिलासपुर। JP Nadda Himachal Visit: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आठ मई को एक दिवसीय दौरे के दौरान गृह जिला बिलासपुर में जिलास्तरीय पन्ना प्रमुख सम्मेलन में शामिल होंगे। साथ ही उन्हें पार्

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now