IPL 2024 DC Vs GT Match LIVE Score- अक्षर के बाद ऋषभ पंत की ताबड़तोड़ फिफ्टी... दोनों के बीच शतकीय साझेदारी

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

IPL 2024 DC Vs GT Match LIVE Score: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हो रहा है, जिसमें गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. यह गिल का IPL में अपना 100वां मैच है. जवाब में दिल्ली ने 4 विकेट गंवाकर 170 से ज्यादा रन बना लिए हैं.

दिल्ली की पारी का स्कोरकार्ड:

बल्लेबाज रन गेंदबाज विकेट पतन
फ्रेजर-मैकगर्क 23 संदीप वॉरियर 1-35
पृथ्वी शॉ 11 संदीप वॉरियर 2-36
शाई होप 5 संदीप वॉरियर 3-44
अक्षर पटेल 66 नूर अहमद 4-157

दिल्ली टीम के लिए ये करो या मरो का मैच

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली टीम ने अब तक इस सीजन में 8 में से 3 मैच जीते और 5 हारे हैं. यह टीम अभी पॉइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर काबिज है. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली को अब अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे. ऐसे में उसके लिए अपने सभी मैच करो या मरो वाले रहेंगे.

दूसरी ओर गुजरात टीम ने अब तक 8 में से 4 जीते और इतने ही हारे हैं. शुभमन गिल की कप्तानी वाली यह गुजरात टीम अभी पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर काबिज हैं. उसे अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए यह मैच जीतना ही होगा.

Advertisement

अहमदाबाद में गुजरात पर भारी है दिल्ली की टीम

गुजरात टीम का यह तीसरा ही आईपीएल सीजन है. उसने 2022 में एंट्री की थी. तब से अब तक गुजरात और दिल्ली के बीच कुल 4 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान गुजरात और दिल्ली टीम ने बराबर 2-2 मैच जीते हैं.

दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले दो मुकाबलों में दिल्ली को सफलता मिली है. ऐसे में अगर पंत की टीम यह मैच जीतती है, तो उसकी गुजरात के खिलाफ जीत की हैट्रिक होगी. जबकि गुजरात टीम यह मैच जीतकर हिसाब बराबर करना चाहेगी.

दिल्ली Vs गुजरात हेड-टु-हेड

कुल मैच: 4
गुजरात जीता: 2
दिल्ली जीता: 2

मैच में ये है गुजरात-दिल्ली की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्किया, खलील अहमद और मुकेश कुमार

गुजरात टाइटन्स: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, मोहित शर्मा, नूर अहमद और संदीप वॉरियर.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lok Sabha Election 2024: हिमाचल में चुनाव की घोषणा के बाद 42 हजार नए मतदाता शामिल, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

राज्य ब्यूरो, शिमला। Himachal Lok Sabha Election 2024:हिमाचल में मतदाताओं को जागरूक करने के चुनाव आयोग के प्रयास रंग ला रहे हैं। मतदाता सूची से छूटे लोग नाम दर्ज करवाने में आगे आ रहे हैं, जबकि नए मतदाता भी अपना नाम दर्ज करवा रहे हैं।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now