Google ने चुपके से उतारा Apple Wallet की टक्कर का App, जानें खसियत

Google Wallet: ऐसा लग रहा है Google ने चुपचाप Apple Wallet ऐप को टक्कर देने के लिए Google Wallet App भारत में लॉन्च कर दिया है. ऐप को प्ले स्टोर पर लॉस्ट किया गया है, यह एक लिमिटेड रोलआउट नजर आ रहा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि सभी यूजर्स वर्तमान में अ

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

Google Wallet: ऐसा लग रहा है Google ने चुपचाप Apple Wallet ऐप को टक्कर देने के लिए Google Wallet App भारत में लॉन्च कर दिया है. ऐप को प्ले स्टोर पर लॉस्ट किया गया है, यह एक लिमिटेड रोलआउट नजर आ रहा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि सभी यूजर्स वर्तमान में अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर ऐप को खोजने और डाउनलोड नहीं कर सकते हैं. Google वॉलेट उपलब्ध है, लेकिन इसे Play Store पर खोजा नहीं जा सकता है. इंटरनेट पर कई यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म X पर अपने स्मार्टफ़ोन पर Google वॉलेट ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करने में सक्षम होने की जानकारी दी है.

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि ऐप भारत में कुछ यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जो अभी स्टेप बाय स्टेप रोलआउट सेटअप जैसा नजर आ रहा है. जैसा कि कहा गया है, टीओआई टेक ने भी इसकी जांच की और ऐसा पाया है कि ऐप को सीधे प्ले स्टोर पर नहीं खोजा जा सकता है. हालांकि कुछ यूजर्स के लिए इसे Google पर ऐप खोजकर और Play Store पर रीडायरेक्ट करके इंस्टॉल किया जा सकता है.

साथ ही, ज्यादातर मामलों में, ऐप ने एरर मैसेज दिखाया है. "यह ऐप वर्तमान में आपके क्षेत्र में उपलब्ध नहीं है". Google ने आधिकारिक तौर पर वॉलेट ऐप लॉन्च की पुष्टि नहीं की है. यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह Google वॉलेट ऐप के लिए एक सीमित परीक्षण भी हो सकता है, या, फिर ऐसा भी हो सकता है कि यह एक साइलेंट ग्रैजुएल रिलीज हो सकती है. फिलहाल, भारत में Google वॉलेट ऐप लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है. साथ ही, Google ने देश में ऐप के लिए चल रहे किसी भी परीक्षण की पुष्टि नहीं की है.

वैकल्पिक रूप से, आप Google पर Google वॉलेट ऐप खोज सकते हैं और इसे Play Store ऐप पर रीडायरेक्ट करने के लिए Play Store सर्च रिजल्टपर टैप कर सकते हैं. दोबारा, अगर आपको इंस्टॉल बटन दिखाई देता है, तो आप अपने डिवाइस पर ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं.

गूगल वॉलेट क्या है

Google वॉलेट ऐप्पल वॉलेट और सैमसंग वॉलेट ऐप के समान एक डिजिटल वॉलेट ऐप है जो यूजर्स को फोन या वियरेबल डिवाइस के माध्यम से जरूरी चीजों की पेमेंट की जा सकती है. ये कार्ड, टिकट और पास जैसी विभिन्न चीजों को स्टोर करता है. ऐप जरूरी चीजों का सजेशन देता है और रसीदों को ट्रैक करता है. यह Google सेवाओं के साथ आसानी से इंटीग्रेट होकर अपडेट और सूचनाएं प्रदान करता है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

13 हजार से अधिक बूथ, 1 लाख से ज्यादा कर्मचारी... दिल्ली में 25 मई को वोटिंग के लिए खास इंतजाम

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now