फायरिंग के बाद अब सलमान के घर पहुंची लॉरेंस बिश्नोई के नाम बुक की गई कैब, गाजियाबाद से एक शख्स गिरफ्तार

4 1 21
Read Time5 Minute, 17 Second

सुपरस्टार सलमान खान के घर पर फायरिंग की घटना के बाद भी असामाजिक तत्व बाज नहीं आ रहे हैं. शुक्रवार को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से बुक की गई एक कैब गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंचने से हड़कंप मच गया. इस बारे में जानकारी मिलते ही वहां के वॉचमैन ने फौरन पुलिस को खबर दी. पुलिस मौके पर पहुंची और कैब चालक को हिरासत में लेकर बुकिंग कराने वाली जानकारी निकाली और फिर उसे यूपी से गिरफ्तार कर लिया गया.

फिर सामने आया लॉरेंस बिश्नोई का नाम
इस वारदात ने मुंबई पुलिस के कान खड़े कर दिए हैं. मुंबई पुलिस अब अलर्ट पर है. हालांकि पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर कैब बुक करने वाले शातिर को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी एक छात्र बताया जा रहा है. ये गिरफ्तारी मुंबई पुलिस ने गाजियाबाद से की है. आरोपी की उम्र 20 वर्ष बताई जा रही है.

गैंगस्टर के नाम ओला कैब की बुकिंग
दरअसल, आरोपी युवक ने एप के जरिए अभिनेता सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेन्ट से बांद्रा पुलिस स्टेशन तक जाने के लिए लॉरेंस बिश्नोई के नाम से ओला कैब बुक की थी. जब ओला ड्राइवर कार लेकर सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंचा और वहां के वॉचमैन को बुकिंग के बारे में पूछा, तो वॉचमैन सकते में आ गया और उसने फौरन इसकी जानकारी बांद्रा पुलिस को दी.

Advertisement

यूपी के गाजियाबाद से बुक की गई थी कैब
पुलिस भी ये बात जानकर हैरान थी. लिहाजा, पुलिस की टीम फौरन गैलेक्सी पहुंची और मुंबई की बांद्रा पुलिस ने ओला कैब के ड्राइवर से पूछताछ की. फिर उससे ऑनलाइन बुकिंग करने वाले शख्स की जानकारी ली गई तो पता चला कि ओला कैब बुक करने वाला शख्स मुंबई का नहीं, बल्कि यूपी के गाजियाबाद जिले का निकला. जिसका शिनाख्त 20 साल के रोहित त्यागी के तौर पर हुई. उसकी उम्र 20 साल है और वो पढ़ाई करता है.

गाजियाबाद से आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने सिर्फ मौज-मस्ती के लिए ये हरकत की थी. लेकिन ये मजाक उसको बहुत भारी पड़ गया और अब पुलिस ने उसे सलाखों के पीछे भेज दिया है. बांद्रा पुलिस ने आरोपी रोहित त्यागी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गाजियाबाद से गिरफ्तार किया और फिर उसे मुंबई लाया गया. आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया. जहां अदालत ने उसे दो दिनों की पुलिस रिमांड पर बांद्रा थाना पुलिस के हवाले कर दिया.

ऐसे हुआ था सलमान के घर पर हमला
आपको याद दिला दें कि 14 अप्रैल यानी रविवार को बाइक सवार दो शूटर्स ने करीब सुबह 4 बजकर 52 मिनट सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर चलती बाइक से फायरिंग की थी. आरोपियों ने लगातार पांच राउंड फायरिंग की थी. जिसमें से तीन गोली मिस हो गई थी. लेकिन एक गोली सलमान के घर की दीवार पर लगी थी, जबकि एक गोली वहां लगे झरोखे के पर्दे को भेदती हुई सलमान के घर के अंदर ड्राइंग रूम की दीवार पर जा कर लगी थी. वो तो शुक्र है कि सुबह का वक्त था और पूरा खान परिवार सो रहा था. वरना अगर कोई बालकोनी में होता, तो सोचिए क्या होता? ये पहला मौका था, जब गोली गैलेक्सी के अंदर तक पहुंची थी.

हमले के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा
वारदात की रात सलमान घर पर ही थे. जब गोली चली तब भी वो अपने कमरे में सो रहे थे. गोली चलने के कुछ देर बाद खान परिवार को एहसास हुआ कि थोड़ी देर पहले यहां क्या हुआ था. आनन-फानन में पुलिस घर पहुंची, तफ्तीश शुरू हुई. गोलियों के निशान और गोली के खोखे तलाशे जाने लगे. घर के बाहर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी. पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी थी. सबसे पहले गैलेक्सी और उसके आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई. क्योंकि सुबह सुबह का वक्त था, सड़कों पर ट्रैफिक ज्यादा थी नहीं, लिहाजा हमलावरों की बाइक को अलग-अलग कैमरों में तलाशना उतना मुश्किल नहीं था और आखिरकार कैमरों की मदद से पुलिस हमलावरों के भागने के रास्तों का पता लगाने में कामयाब रही.

Advertisement

ऐसे फरार हो गए दोनों हमलावर
गैलेक्सी पर गोलियां चलाने के बाद हमलावर माउंट मेरी सड़क पर पहुंचे. वहां अपनी बाइक पार्क की. वहां से महबूब स्टुडियों वाली सड़क पर पहुंचे. एक ऑटो लिया. ऑटो से बांद्रा स्टेशन पहुंचे. बांद्रा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 बजे सुबह 5 बज कर 8 मिनट की बोरीवली जाने वाली लोकल ट्रेन पकड़ी. पांच बज कर 13 मिनट पर दोनों सांताक्रूज स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर उतरे. सांताक्रूज स्टेशन से वकोला की तरफ बाहर निकल गए. बाहर फिर से एक ऑटो पकड़ी और फिर वहां से गायब हो गए थे. वकोला तक दोनों सीसीटीवी कैमरे में नजर आए थे. लेकिन वकोला के बाद वो दिखाई नहीं दिए. हालांकि पुलिस अब भी तमाम सीसीटीवी कैमरे को खंगाल कर उनकी आगे का लोकेशन पता करने की कोशिश कर रही है.

Advertisement

गुजरात के भुज से पकड़े गए दोनों शूटर्स
चूंकि इस बार गोली गैलेक्सी के अंदर तक पहुंच चुकी है, लिहाजा मुंबई पुलिस भी इस मामले को हल्के में नहीं ले रही है. मुंबई पुलिस की कई टीमें एक साथ इस केस पर लगी है. मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है. इस सिलसिले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार कर लिया है. उन दोनों आरोपियों को मुंबई लाया जा रहा है. दोनों आरोपी बिहार के पश्चिमी चंपारण के रहने वाले बताए जा रहे हैं. दोनों आरोपियों के नाम सागर पाल और विक्की साहब गुप्ता है. शुरूआती पूछताछ में खुलासा हुआ है कि सागर पाल ने ही सलमान के घर पर फायरिंग की थी.

पुलिस ने जारी किया था बयान
भुज पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा, 'पश्चिम कच्छ पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने 14 अप्रैल को अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की थी. दोनों आरोपियों की पहचान विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के रूप में की गई है जो बिहार से ताल्लुक रखते हैं.'

Advertisement

एक महीने से कर रहे थे रेकी
मुंबई पुलिस की तफ्तीश में ये बात सामने आई है कि सलमान के घर पर फायरिंग की साजिश पहले से रची गई थी. सूत्रों के मुताबिक दोनों हमलावर 1 महीना से पनवेल में रह रहे थे. राधाकृष्ण अपार्टमेंट हरिग्राम इलाके में स्थित एक फ्लैट आरोपियों ने किराए पर लिया था. साजिश को अंजाम देने के लिए हमलावरों ने सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट की चार बार रेकी की थी. आरोपियों ने फायरिंग से पहले पूरी तरह गैलेक्सी अपार्टमेंट की रेकी की थी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Nafe Singh Murder: नफे सिंह हत्याकांड की CBI जांच शुरू, टीम ने किया वारदात स्थल का निरीक्षण; परिवार से की पूछताछ

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, बहादुरगढ़।Nafe Singh Murder: इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी हत्याकांड में सवा दो माह बाद आखिरकार सीबीआई जांच शुरू हो गई है। गुरुवार दोपहर बाद एक बजे सीबीआई के दिल्ली स्थित सेट्रल जोन की स्पेशल क्राइम शाखा में

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now