नोएडा-गाजियाबाद में वोटिंग के बीच 40 डिग्री पहुंचेगा पारा, मेरठ-मथुरा में हीटवेव का अलर्ट, पढ़ें Weather Update

4 1 26
Read Time5 Minute, 17 Second

देशभर के 13 राज्यों और केंद्रशासित प्रेदेशों में आज, 26 अप्रैल को मतदान हो रहा. आज लोगों को वोटिंग के बीच सख्त गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों में आज तापमान में बढ़त की उम्मीद है. बता दें कि UP की 8 सीटों में मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, अलीगढ़, मथुरा, बुलंदशहर और अमरोहा भी शामिल हैं.

दिल्ली के मौसम का हाल

Delhi weather update

कैसी है आपके शहर की एयर क्वॉलिटी, यहां कीजिए चेक

दिल्ली में आज तापमान में अच्छी बढ़त के आसार हैं. आज न्यूनतम तापमान कल के तापमान 20 डिग्री से बढ़कर 24 डिग्री पहुंच गया है. वहीं, अधिकतम तापमान भी 39 से 40 डिग्री पहुंचने के आसार हैं. हालांकि आज बारिश के साथ आंधी का भी अलर्ट है. बता दें पश्चिमी हिमालय पर ताजा वेंस्टर्न डिस्टर्बेंस आया हुआ है, जिससे दिल्ली और इससे सटे कुछ इलाकों में बारिश और तेज हवाओं का सिलसिला चल रहा है.

नोएडा-गाजियाबाद मेंचमकीली धूपके बीच हल्की बारिश के आसार

NRC के इलाकों में आज सुबह से ही तेज-चमकीली धूप निकली हुई है. हालांकि आईएमडी ने गौतम बुद्ध नगर यानी नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आज आंशिक रूप से बादल और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. वहीं, न्यूनतम तापमान बढ़कर 24 डिग्री पहुंच गया है और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रह सकता है.

Advertisement

बागपत के तापमान में4 प्वाइंट का उछाल

बागपत में भी कुछ ऐसा ही मौसम रहने वाला है. यहां आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी. हालांकि यहां के न्यूनतम तापमान में भी आज 4 प्वाइंट की बढ़त दर्ज की गई. वहीं अधिकतम तापमान एक प्वाइंट गिरकर 38 डिग्री रह सकता है.

कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम, यहां जानिए अपडेट

मेरठ-मथुरा में हीटवेव का अलर्ट

मेरठ के लिए मौसम विभाग ने आज हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. वहीं यहां का तापमान भी आज 40 पहुंचेगा. इसके अलावा न्यूनतम तापमान 4 प्वाइंट बढ़कर 24 डिग्री पहुंच गया है. मथुरा में भी आज से 4 दिन तक हीटवेव का अलर्ट है. यहां अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री रहेगा और न्यूनतम तापमान 3 प्वाइंट बढ़कर 26 डिग्री रहा.

बुलंदशहर-अमरोहा में 42 के पार पारा

बुलंदशहर में तापमान 42 डिग्री पहुंचेगा और यहां न्यूनतम तापमान 27 डिग्री मापा गया. हालांकि यहां हल्के बादल देखे जा सकते हैं. अमरोहा में भी तापमान 42 के पार जाएगा. इससे गर्मी का अंदाजा लगाया जा सकता है. लेकिन आसमान में छाए बादल कुछ राहत दिला सकते हैं.अलीगढ़ में भी हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं हालांकि यहां का तापमान भी आज 40 डिग्री टच करेगा और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहा. 29 अप्रैल को यहां भी हीटवेव का अलर्ट है.

दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण का क्या है हाल, देखें खास कवरेज

यहां बारिश, बर्फबारी के साथ बिजली, तूफान का अलर्ट

मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, आज अरुणाचल प्रदेश में बारिश, बर्फबारी के साथ बिजली, तूफान और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. अगले 2 से 3 दिनों के दौरान असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट बारिश संभव है. 26 से 28 अप्रैल के बीच पश्चिमी हिमालय में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है.

Advertisement

तेज हवाओं का अलर्ट

26 अप्रैल को जम्मू कश्मीर में और 26 से 27 अप्रैल के बीच हिमाचल प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि हो सकती है. 26 और 27 अप्रैल को पंजाब और हरियाणा में बिजली, गरज के साथ बारिश और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. 26 अप्रैल को राजस्थान में, 26 अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 27 अप्रैल को पूर्वी उत्तर प्रदेश में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. 26 और 27 को पंजाब और हरियाणा में छिटपुट ओलावृष्टि हो सकती है.

इन इलाकों में लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति

गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम और आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग इलाकों में लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति हो सकती है. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार और तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति हो सकती है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jharkhand ED Raid: ED की कार्रवाई से गठबंधन में पसरा सन्नाटा, सरकार को नोटों के पहाड़ ने बैकफुट पर किया खड़ा

राज्य ब्यूरो, रांची। राज्य सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के नजदीकियों के आवास से भारी नकदी की बरामदगी ने सत्तारूढ़ झामुमो-कांग्रेस गठबंधन को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया है। आलमगीर आलम चंपई सोरेन सरकार में नंबर दो की पोजिशन पर है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now