KK Pathak- गुरुजी को मिला एक और नया टास्क! पढ़ाने के साथ करेंगे यह भी काम; विभाग के अधिकारी ने दिया निर्देश

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, भागलपुर। स्कूल के शिक्षक और प्रधानाचार्य हर दिन नियमित रूप से पाठ्य पंजी भरेंगे। साथ ही साथ स्कूलों में चल रही मिशन दक्ष के विशेष कक्षाओं के संचालन की पंजी को हर रोज भरकर विभा

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, भागलपुर। स्कूल के शिक्षक और प्रधानाचार्य हर दिन नियमित रूप से पाठ्य पंजी भरेंगे। साथ ही साथ स्कूलों में चल रही मिशन दक्ष के विशेष कक्षाओं के संचालन की पंजी को हर रोज भरकर विभाग को भेजना अनिवार्य है। इसे गंभीरता से लेंगे। यह बातें शिक्षा विभाग के निर्देश पर सोमवार को भागलपुर पहुंचे एमडीएम के डिप्टी डायरेक्टर बालेश्वर प्रसाद यादव ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने गोराडीह प्रखंड के आधा दर्जन से अधिक स्कूलों का निरीक्षण किया। उन्होंने मध्य विद्यालय गोवर्धनपुर में निरीक्षण के दौरान वहां के उपस्थिति पंजी और मिशन दक्ष पंजी की जांच की। इसके अलावा उन्होंने मध्य विद्यालय समरसपुरप में बच्चों के साथ एमडीएम का स्वाद भी लिया और खाने के गुणवत्ता की जांच भी की।

मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने मध्य विद्यालय अगरपुर, प्रन्नोत मध्य जिच्छो, प्राथमिक विद्यालय बाघमारा में निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने साफ-सफाई, मिशन दक्ष, बच्चों की उपस्थिति, एमडीएम भोजन की गुणवत्ता आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि निरीक्षण की रिपोर्ट विभाग की भेजी जाएगी।

राजनीतिक गतिविधि में शामिल शिक्षक पर कार्रवाई का निर्देश

इधर, किशनगंज के मध्य विद्यालय अंडाबाड़ी शिक्षक हसनैन आलम ठाकुरगंज प्रखंड के राजनैतिक गतिविधि में भाग लेने एवं किसी विशेष राजनीतिक गतिविधि में शामिल होने संबंधित जांच प्रतिवेदन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ठाकुरगंज उपलब्ध करवाएंगे।

डीईओ मोतीउर रहमान ने बताया कि 21 अप्रैल को जिलाधिकारी द्वारा वाट्सएप के माध्यम से ठाकुरगंज प्रखंड स्थित मध्य विद्यालय अंडाबाड़ी शिक्षक हसनैन आलम राजनैतिक गतिविधि में भाग लेने एवं किसी विशेष राजनैतिक दल के पक्ष में मंच से भाषण देने का वीडियो उपलब्ध कराया गया है, जो सोशल मीडिया प्लेटफार्म और फेसबुक पर उपलब्ध है।

इस वजह से संबंधित शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। इस संबंध में जांच प्रतिवेदन 24 घंटे के अंदर उपलब्ध कराएं। ताकि अग्रेत्तर कार्रवाई की जा सके।

ये भी पढ़ें-

KK Pathak News : चुनाव या ट्रेनिंग, किसे चुने? कश्मकश में शिक्षक, केके पाठक ने दिया है ये आदेश

Bihar Teachers News : एक दर्जन शिक्षकों के लिए गुड न्यूज! वेतन भुगतान को लेकर शिक्षा विभाग से मिली हरी झंडी

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan: राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं से पहले देना होगा हैंडराइटिंग का नमूना, मई और जून महीनों में होना है एग्जाम

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी रोकने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने अब अभ्यर्थियों के लिए हैंडराइटिंग का नमूना देना आवश्यक किया है। मई और जून महीनों में असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now