Salman Khan Firing Case- सलमान खान मामले में नया मोड़, मुंबई पुलिस ने तापी नदी से दो पिस्तौल और गोलियां कीं बरामद

पीटीआई, मुंबई।Salman Khan Firing Case: मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी में कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए हथियारों की बरामदगी के लिए एक तलाशी अभियान के दौरान गुजरात में तापी नदी से दो पिस्तौल, मैगजीन

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

पीटीआई, मुंबई।Salman Khan Firing Case: मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी में कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए हथियारों की बरामदगी के लिए एक तलाशी अभियान के दौरान गुजरात में तापी नदी से दो पिस्तौल, मैगजीन और गोलियां बरामद की हैं। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने मंगलवार को दी।

loksabha election banner

अधिकारी ने बताया कि सोमवार को शुरू हुई तलाशी के दौरान अपराध शाखा ने दो पिस्तौल, तीन मैगजीन और 13 गोलियां बरामद की हैं।

'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट' वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर दया नायक समेत 12 अधिकारियों की टीम अभी भी मौके पर है। उन्होंने बताया कि स्कूबा गोताखोरों की मदद से तलाश जारी है।

गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों, विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) ने 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट में 58 वर्षीय खान के घर के बाहर कथित तौर पर गोलीबारी की और फिर मोटरसाइकिल पर मौके से भाग गए।

तकनीकी निगरानी के आधार पर, उन्हें 16 अप्रैल को मुंबई और कच्छ पुलिस की संयुक्त टीमों द्वारा गुजरात के भुज शहर के पास माता नो मध में एक मंदिर के परिसर से पकड़ा गया था।

बाद में उन्हें आगे की जांच के लिए मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक, दोनों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि गोलीबारी की घटना के बाद जब वे मुंबई से सड़क मार्ग से सूरत पहुंचने के बाद ट्रेन से भुज की ओर भाग रहे थे, तब उन्होंने हथियार को एक रेलवे पुल से तापी नदी में फेंक दिया था।

पुलिस ने कहा था कि प्रथम दृष्टया, खान के आवास के बाहर गोलीबारी के पीछे दोनों का मुख्य उद्देश्य "आतंक" पैदा करना था।

मुंबई पुलिस ने घटना के सिलसिले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई को "वांछित आरोपी" घोषित किया गया है।

उन्होंने कहा कि गुप्ता और पाल को कथित तौर पर दो बिश्नोई भाइयों से निर्देश मिल रहे थे।

एक अधिकारी ने पहले कहा था कि लॉरेंस बिश्नोई एक अन्य मामले में गुजरात की साबरमती केंद्रीय जेल में बंद है, लेकिन माना जाता है कि उसका भाई कनाडा या अमेरिका में है।

यह भी पढ़ें-Dawoodi Bohra Case: बॉम्बे हाई कोर्ट ने दाऊदी बोहरा उत्तराधिकार मुकदमे को किया खारिज, सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के दावे को रखा बरकरार

यह भी पढ़ें-Brij Bhushan Sharan Singh: पत्रकारों पर भड़के बृजभूषण शरण सिंह, टिकट पर चल रहे सस्पेंस पर पहली बार तोड़ी चुप्पी

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana Politics: कुलदीप बिश्नोई की राजनीतिक चाल पर निगाह रख रही भाजपा, रणजीत चौटाला से अनबन का मिल सकता फायदा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। राजस्थान और हरियाणा में लोकसभा चुनाव की टिकट से वंचित भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है। हिसार में भाजपा उम्मीदवार रणजीत चौटाला के कार्यक्रमों से स्वयं को अलग कर चल रहे पूर्व सांसद कुलदीप

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now