पाकिस्तान में अनोखा खौफ! संसद में घुसे जूता चोर और फिर...

Pakistan Shoe Theft Case: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) एक अनोखे खौफ से परेशान है. दरअसल, पाकिस्तान की संसद में जूता चोर घुस गए और एक दर्जन से ज्यादा जूते चोरी हो गए. जिस संसद को पूरे पाकिस्तान में सबसे सुरक्षित जगह माना जाता है, जहां बाहरी आद

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

Pakistan Shoe Theft Case: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) एक अनोखे खौफ से परेशान है. दरअसल, पाकिस्तान की संसद में जूता चोर घुस गए और एक दर्जन से ज्यादा जूते चोरी हो गए. जिस संसद को पूरे पाकिस्तान में सबसे सुरक्षित जगह माना जाता है, जहां बाहरी आदमी घुस भी नहीं सकता आखिर उस पाकिस्तानी संसद में जूते कैसे चोरी हो गए. और सबसे बड़ी बात है कि जूते चोरी किसने किए. क्या है संसद में जूता चोरों के खौफ का पूरा मामला, आइए इसके बारे में जानते हैं.

पाकिस्तान की संसद में जूते चोर

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में पार्लियामेंट हाउस की मस्जिद से नमाजियों के जूते चोरी हुए हैं. संसद के स्पीकर ने जूते चोरी होने पर नोटिस दिया है. संसद के सुरक्षा अधिकारियों को जूते चोरी की जांच का आदेश दिया है. स्पीकर ने हिदायत दी है कि CCTV में देखकर चोरों का पता लगाया जाए.

पाकिस्तानी संसद की सुरक्षा की पोल खुली

जूता चोरी से पार्लियामेंट हाउस की सिक्योरिटी की पोल खुल गई है. नमाज-ए-जुमा के बाद मस्जिद के बाहर से नमाजियों की जूतियां चोरी हो गई. पत्रकार और सांसदों समेत 12 लोगों के जूतियां चोरी हो गईं. इससे पार्लियामेंट हाउस की सिक्योरिटी की पोल खुल गई है.

ये भी पढ़ें- सुधर जाओ नहीं तो लगा देंगे बैन..पाकिस्तान को रूस की घुड़की, जानें क्या है पूरा माजरा

पाकिस्तान की संसद में जूता चोर कहां से आ गए?

इस्लामाबाद से खबर है कि जूते चोर पार्लियामेंट हाउस में भी पहुंच गए. पार्लियामेंट हाउस की मस्जिद भी जूता चोरों से महफूज नहीं है. चोर असेंबली के डायरेक्टर जनरल मीडिया और एक सहाफी के भी जूते ले उड़े. पाकिस्तानी एक्सपर्ट साजिद तारड़ ने कहा कि सांसद और लॉ मेकर्स के मस्जिद में जूते चोरी हुए हैं. उनमें कुछ जर्नलिस्ट भी हैं. कुछ मेंबर ऑफ पार्लियामेंट हैं, जिनके जूते चोरी हुए हैं. मैं तो पहले भी कहता आया हूं कि आप खुदा के घर को नहीं बख्शते, जूते तो एक चीज है. वहां एक गिलास महफूज नहीं हैं, पंखे चोरी होते हैं.

जामिया मस्जिद के बाहर से कैसे हुई चोरी?

जान लें कि पाकिस्तान की संसद के अंदर जामिया मस्जिद है, जिसमें पाकिस्तान के सांसद, सुरक्षाकर्मी और पत्रकार नमाज पढ़ने के लिए जाते हैं. शुक्रवार को जुमे की नमाज पढ़ने के दौरान सैकड़ों लोग मस्जिद के बाहर अपने कीमती जूते उतारकर नमाज अदा करने गए थे. जब वो वापस लौटे तो एक दर्जन से ज्यादा लोगों के जूते-चप्पल गायब थे. इनमें पत्रकार, संसद के बड़े अफसर और कुछ सांसदों के जूते थे.

ये भी पढ़ें- रोटी को मोहताज PAK पर क्यों मेहरबान हुआ सऊदी अरब? 8000 करोड़ के निवेश की क्या है वजह

मजाक बनी पाकिस्तान की सिक्योरिटी

पाकिस्तान के लोग अब मजाक-मजाक में जूता चोरी होने से बचाने की तरकीब भी बता रहे हैं. पाकिस्तानी एक्सपर्ट साजिद तारड़ ने कहा कि अगर आपके पास कीमती जूता है तो एक जूता बाहर छोड़ दें, एक जगह एक जूता छोड़ दें और दूसरा कहीं छिपा दें. चोर भाईजान एक जूता चोरी नहीं करता दोनों जूता चोरी करता है. या एक जूता रखकर दूसरा जूता साथ ले जाएं आप जहां जा रहे हैं.

जूता चोर से परेशान पाकिस्तान

वैसे अभी तक पाकिस्तान भिखारियों से परेशान था. अब पाकिस्तान जूता चोरों से परेशान हैं. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने संसद में जूता चोरी के पीछे भिखारी माफियाओं का हाथ होने की आशंका जताई है. ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि पाकिस्तान में भिखारियों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है.

पाकिस्तान को लगी शहबाज की 'आदत'?

दिन-ब-दिन पाकिस्तान में भिखारियों की तादाद बढ़ती जा रही है. हमें हर चौक पर, चौराहे पर भीख मांगने वाले दिखाई देते हैं. एक नहीं, दो नहीं, 20-25 लोग खड़े होते हैं. अगर देखा जाए तो भिखारियों की तादाद पाकिस्तान के अंदर काफी हो चुकी है, उसकी वजह ये है कि यहां पर बेरोजगारी बहुत ज्यादा है. अच्छे-भले बिल्कुल कमाने लायक लोग भी मांगना शुरू हो गए हैं.

पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता के चलते बीते कुछ सालों में वहां की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है. जिसकी वजह से वहां की जनता महंगाई और बेरोजगारी की मार झेल रही है. इन वजहों से पाकिस्तान की जनता ने दो चीजों पर फोकस किया है. पहला भिखारी बनना और दूसरा जूता चोरी करना. पाकिस्तान में तो भीख मांगना एक बड़ा बिजनेस बन चुका है.

जान लें कि पाकिस्तान में ढाई करोड़ से भी ज्यादा भिखारी हैं. जो वहां की आबादी का 11 फीसदी हैं. मतलब 100 में से 11 लोग भीख मांगकर अपना गुजर-बसर करते हैं. पाकिस्तान बड़ी संख्या में भिखारियों को एक्सपोर्टर भी है. सऊदी अरब, UAE और इराक में पाकिस्तानी भिखारी पकड़े जा चुके हैं. दुनियाभर में गिरफ्तार होने वाले भिखारियों में से 90% लोग पाकिस्तानी होते हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Nitish Kumar: नीतीश कुमार तो ऐसे न थे! मुस्लिम वोट बैंक पर आरजेडी को खूब सुनाया; सियासत तेज

संवाद सहयोगी, हवेली खड़गपुर (मुंगेर)। Bihar Political News:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि देश के साथ-साथ राज्य विकसित हुआ है। तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग समाज में विद्वेष फैलाकर राज करने की कोशिश में लगे रहते है। उन्होंने 2005 से पहल

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now