सलमान पर निशाना, गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग... मास्टरमाइंड अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

Galaxy Apartment Firing Case: मुंबई के बांद्रा इलाके में मौजूद सुपर स्टार सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर बीती 14 अप्रैल को गोलीबारी की गई थी. इस हमले के पीछे जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई का नाम सामने आया है. जिसके चलते अब अनमोल बिश्नोई के खिलाफ शुक्रवार को लुकआउट सर्कुलर (LOC) जारी किया गया है.

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि इस केस में पुलिस जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को हिरासत में ले सकती है, जो इस वक्त गुजरात की साबरमती जेल में बंद है. साथ ही पुलिस उसके खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लागू करने पर भी विचार कर रही है.

फायरिंग का मास्टरमाइंड है अनमोल बिश्नोई
दरअसल, सलमान खान के घर फायरिंग होने के बाद लॉरेंस के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी और जांच में उसकी संलिप्तता भी सामने आई है. जिसके बाद मुंबई पुलिस ने एलओसी जारी की है. अनमोल और लॉरेंस बिश्नोई को इस मामले में वांछित आरोपी के रूप में नामजद किया गया है.

Advertisement

लॉरेंस का भाई अनमोल बिश्नोई कनाडा में रहता है और अमेरिका में उसका आना जाना लगा रहता है. हालांकि, जिस फेसबुक पोस्ट के माध्यम से उसने गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी, उसका आईपी एड्रेस पुर्तगाल का पाया गया है.

दोनों शूटर और हथियार सप्लायर गिरफ्तार
आपको बता दें कि इस हाई प्रोफाइल मामले में बिहार के रहने वाले शूटर विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) को गिरफ्तार किया जा चुका है. साथ ही इन दोनों को हथियार सप्लाई करने वाले सोनू कुमार सुभाष चंदर बिश्नोई (37) और अनुज थापन (32) को भी क्राइम ब्रांच की टीम ने पंजाब से गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों ने ही 15 मार्च के दिन विक्की और सागर को दो देशी पिस्तौल और कारतूस मुहैया कराई थीं.

पुलिस के अनुसार, सोनू बिश्नोई और अनुज थापन पंजाब में लॉरेंस बिश्नोई के मूल निवास के करीब फाजिल्का के रहने वाले हैं. एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए पीटीआई को बताया कि पंजाब के गंगापुर में दर्ज गोलीबारी के एक मामले में लॉरेंस और अनमोल बिश्नोई के साथ ये दोनों भी आरोपी थे.

लॉरेंस बिश्नोई की क्राइम कुंडली
लॉरेंस बिश्नोई पर 50 से ज्यादा आपराधिक मामले हैं. इनमें कत्ल से लेकर, कत्ल की कोशिश, रंगदारी, फिरौती, लूटपाट और दूसरे जुर्म के मामले शामिल हैं. साल 2014 में लॉरेंस को पहली बार जेल भेजा गया. उसे राजस्थान पुलिस ने एक एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया था. इसके बाद वो भरतपुर जेल में रहा. फिर पेशी के दौरान मोहाली से फरार हो गया. साल 2021 में मकोका के तहत दर्ज एक मामले में लॉरेंस को तिहाड़ जेल में ट्रांसफर दिया गया था. इससे पहले वो पंजाब की बठिंडा जेल में बंद था. साल 2022 में ही पंजाब पुलिस ने उसे सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में गिरफ्तार किया था.

गुजरात की साबरमती जेल में बंद है लॉरेंस
इसके बाद वो एक बार फिर से बठिंडा जेल पहुंच गया. इसके बाद उसे सुरक्षा के लिहाज़ से साल 2023 में पहले दिल्ली में तिहाड़ जेल की शाखा मंडोली में लाया गया. फिर साल 2023 में उसे गुजरात एटीएस ने एक ड्रग्स केस के सिलसिले में गिरफ्तार किया और अपने साथ तिहाड़ से गुजरात ले गई, जिसके बाद से वो साबरमती जेल में ही बंद है. अब मुंबई में सलमान के घर हुई फायरिंग में लॉरेंस का नाम आया है. ऐसे में अब एक बार फिर लॉरेंस की जेल बदलने की आशंका पैदा हो गई है. लेकिन केंद्र सरकार द्वारा लगाई गई धारा की वजह से कम से कम एक साल तो ऐसा संभव होता नहीं दिख रहा है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lok Sabha Election 2024: यूपी की 10 सीटों पर तीसरे चरण में 57.34 प्रतिशत मतदान, यहां जानिए कहां-कितने पड़े वोट

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, लखनऊ। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की दस सीटों पर मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही 100 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। प्रदेश में तीसरे चरण की सभी दस सीटों पर 57.34 प्रतिशत औसत मत

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now