Rahul Dravid cast his vote- चप्पल पहनकर पोल‍िंग बूथ पहुंचे राहुल द्रव‍िड़, लाइन में लगकर डाला वोट, VIDEO

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

India Cricket Team head coach Rahul Dravid Voting: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने 26 अप्रैल को बेंगलुरु में लोकसभा चुनाव के ल‍िए वोटिंग की. इस दौरान राहुल द्रव‍िड़ बेहद सिंपल लुक में नजर आए. वह चप्पल पहनकर पोलिंग बूथ पहुंचे और अपने मताध‍िकार का उपयोग किया.

द्रव‍िड़ लाइन में लगे अपनी बारी का इंतजार क‍िया और वोटिंग की.उनके इस अंदाज ने एक बड़ा संदेश दिया. वोट देने के बाद द्रविड़ ने उम्मीद जताई कि बेंगलुरु के लोग वोटिंग करने के लिए बड़ी संख्या में आगे आएंगे.

राहुल द्रविड़ ने 26 अप्रैल को बेंगलुरु में लोकसभा चुनाव के लिए अपने बिजी शेड्यूल से समय निकाला. वोट देने के बाद राहुल द्रव‍िड़ ने मीडिया से बात की.

Advertisement

द्रव‍िड़ ने कहा-मैंने वोट दिया है, यह हम सभी के लिए अपने लोकतंत्र का पर्व जश्न मनाने और इसमें भाग लेने का मौका है. पुलिस ने बहुत अच्छा काम किया है, व्यवस्थाएं शानदार हैं. मुझे उम्मीद है कि बेंगलुरु मतदान के मामले में एक रिकॉर्ड बनाएगा. हर कोई सामने आना चाहिए, आपको, मीडिया को जनता को एक संदेश भेजना चाहिए ताकि इस पर पर्याप्त चर्चा हो ताकि वे बड़ी संख्या में सामने आ सकें.

वहीं द्रव‍िड़ के अलावा पूर्व क्रिकेटर अन‍िल कुंबले ने भी बेंगलुरु में अपनी पत्नी संग जाकर वोटिंग की. कुंबले ने X पर फोटो शेयर किया.

कर्नाटक में 14 सीटों पर चुनाव

भारत में आज (26 अप्रैल) 3 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर वोटिंग की जा रही है. कुल 16 करोड़ वोटर्स के लिए 1 लाख 67 हजार मतदान केंद्र बनाए गए हैं. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 102 सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. सातवें और अंतिम चरण में 1 जून को वोटिंग होनी है.

लोकसभा चुनावों के नतीजे 4 जून को मतगणना के बाद आएंगे. आज केरल में सभी 20 सीटों, कर्नाटक में 14, राजस्थान में 13, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में 8-8, मध्य प्रदेश में 6, असम और बिहार में 5-5, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ में 3-3, त्रिपुरा की 1, वहीं जम्मू-कश्मीर की दोनों लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है.

द्रव‍िड़ की नजर IPL में ख‍िलाड़‍ियों के प्रदर्शन पर टिकी...

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रव‍िड़ इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. उम्मीद है कि भारत अप्रैल के अंत तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपने टॉप 15 खिलाड़ियों की घोषणा कर देगा. द्रविड़ ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान टीम सेलेक्शन के बारे में बात की थी, तब उन्होंने यह संकेत दिया था कि आईपीएल के प्रदर्शन कोबड़ा महत्व दिया जाएगा. क्योंकि भारत ने जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टी20 मैच नहीं खेले हैं.

आईपीएल 2024 हार्दिक पंड्या, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे कई भारतीय ख‍िलाड‍ियों के लिए के लिए उतार-चढ़ाव वाला टूर्नामेंट रहा है, इस बार टीम इंड‍िया के चयन में कई चौंकाने वाले नाम शाम‍िल हो सकते हैं. साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी. पर इस इस बार भारतीय टीम ख‍िताबजीतने की उम्मीद कर रही है.

Advertisement

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jharkhand ED Raid: जहांगीर के फ्लैट से मिले ट्रांसफर-पोस्टिंग के सबूत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का प्रशंसा पत्र भी जब्त

राज्य ब्यूरो, रांची। मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल के नौकर जहांगीर के हरमू रोड स्थित फ्लैट से ट्रांसफर-पोस्टिंग संबंधित कागजात मिले हैं।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now