Patna School Timing - पटना में फिर बदला स्कूलों का टाइम-टेबल, DM ने जारी किया नया आदेश

डिजिटल डेस्क, पटना।Patna School Timing : राजधानी पटना में सभी स्कूलों में 10.30 बजे तक होगी पढ़ाई। 11वीं और 12वीं की कक्षा 11.30 बजे तक ही चलेंगी। भीषण गर्मी के मद्देनजर जिला दंडाधिकारी सह डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने दंड प्रक्रिया संहिता के तहत नया

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

डिजिटल डेस्क, पटना।Patna School Timing : राजधानी पटना में सभी स्कूलों में 10.30 बजे तक होगी पढ़ाई। 11वीं और 12वीं की कक्षा 11.30 बजे तक ही चलेंगी। भीषण गर्मी के मद्देनजर जिला दंडाधिकारी सह डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने दंड प्रक्रिया संहिता के तहत नया आदेश जारी कर दिया है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने अपने नए आदेश में साफ कहा है कि भीषण गर्मी को देखते हुए पटना के सभी स्कूलों को सुबह 10.30 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक बंद रखा जाएगा।

क्या है पटना डीएम का आदेश

पटना डीएम (Patna DM) के नए आदेश के अनुसार, वर्ग 1 से 9वीं तक की कक्षाएं स्कूल खुलने के समय से सुबह 10.30 बजे तक ही लगाई जा सकेंगी। इसके बाद शाम 4 बजे तक इन वर्गों की कोई कक्षा नहीं लगेगी।

इसी तरह 10वीं, 11वीं और 12वीं वर्ग तक की कक्षाएं स्कूल खुलने के समय से सुबह 11.30 बजे तक ही लगाई जा सकेंगी। इसके बाद शाम 4 बजे तक इन वर्गों की कोई कक्षा नहीं लगेगी।

बता दें कि जिलाधिकारी ने अपने आदेश में साफ कहा है कि स्कूल प्रबंधन अपने अनुसार सुबह स्कूल खुलने का समय तय करेंगे। परंतु, स्कूल के बंद होने का समय जिलाधिकारी ने अपने आदेश में स्पष्ट कर दिया है।

यह भी पढ़ें

KK Pathak : शिक्षा विभाग का एक और ऐतिहासिक फैसला, पोशाक को लेकर दिया बड़ा आदेश; स्कूलों में अब से बदल जाएगा नियम

Niyojit Shikshak Exam 2.0 : सक्षमता परीक्षा के लिए इस तारीख से आवेदन शुरू, इस वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

अजीबोगरीब मामला: युवक काट रहा था बकरा, तभी हुआ कुछ ऐसा की शख्स की चली गई जान; जानें क्या है पूरा मामला

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, उदयपुर। उदयपुर के डूंगरपुर में एक अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है। दोवड़ा थाने के इलाके में बकरे के कलेजे का एक टुकड़ा युवक के गले में अटक जाने से उसकी जान चली गई। दरअसल युवक ने बकरा काटते समय कलेजे का एक कच्चा ट

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now