Gaya News- BPSC प्रशिक्षण ले रहे 25 अधिकारियों ने कर दिया कमाल, कंचनजंघा चोटी पर फहराया तिरंगा; ऐसे रचा इतिहास

संवाद सूत्र,डोभी (गया)। Gaya News: 67 वीं बीपीएससी में सफल छात्रों का गया स्थित विपार्ड में प्रशिक्षण चल रहा है। जिसमे 25 प्रशिक्षणार्थियों ने मात्र 8 दिन में देश के सबसे ऊंचे पहाड़ की चोटी कंचनजंघा पर पहुंचकर देश की शान तिरंगा को फहराने का कार्य

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

संवाद सूत्र,डोभी (गया)। Gaya News: 67 वीं बीपीएससी में सफल छात्रों का गया स्थित विपार्ड में प्रशिक्षण चल रहा है। जिसमे 25 प्रशिक्षणार्थियों ने मात्र 8 दिन में देश के सबसे ऊंचे पहाड़ की चोटी कंचनजंघा पर पहुंचकर देश की शान तिरंगा को फहराने का कार्य किया।

loksabha election banner

उक्त कार्य पी टी आई एक्स आर्मी मैन छोटे लाल के नेतृत्व में टीम गया से रवाना हुई थी। इस टीम में शामिल प्रशांत, अल्पिका और राजन ने बताया की इसके लिए पहले से तैयारी करवाई जा रही थी। प्रतिदिन 15 किलोमीटर की दौड़, कई तरह के व्यायाम और ब्रह्मयोनी पहाड़ पर 10 किलोग्राम का पिट्ठू लेकर चढ़ाना होता था। कंचनजंघा की यात्रा 10 अप्रैल से शुरू हुई।

टीम के अभी सदस्य 15100 फीट की दूरी आठ में दिनों में पूरा किया। सुबह से 12 बजे से रात में 12 बजे तक पर्वत पर चढ़ने का कार्य किया जाता था। माइनस 13 डिग्री सेंटीग्रेट में सभी सदस्य हौसले को बुलंद करते हुए अपना लक्ष्य को पूरा किया और कंचनजंघा पर तिरंगा फहराया।

अपने लक्ष्य को पूरा करके पूरी टीम काफी खुश दिख रही है। इस टीम में अभिसर कुमार, आलोक कुमार, अनिल कुमार, अल्पिका सिंह, अजय कुमार सिंह, अनुराधा किरण, जय गोपाल नाथ सरकार, जय कृष्णा यादव, कैलाश कुमार, कामना कुमारी, मुकेश कुमार राज, पंकज कुमार, प्रेम शंकर, प्रिया भारती, पप्पू कुमार प्रशांत कुमार, राजन कुमार, सुमन कुमारी, शालू कुमारी, साक्षी मिश्रा, सतेंद्र कुमार माझी, शशि कुमार, विकास कुमार और विवेक आर्या शामिल थे।

ये भी पढ़ें

Manish Kashyap: एक गलती की वजह से कटा मनीष कश्यप का टिकट, लोगों को बताई अंदर की बात; इस पार्टी का लिया नाम

Manish Kashyap: 'बहुत दिनों बाद मां के चेहरे पर खुशी...', अटकलों के बीच मनीष कश्यप ने दिया बड़ा संकेत; सियासत तेज

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lok Sabha Election: गुजरात के दाहोद में बूथ कैप्चरिंग कर इंटरनेट मीडिया पर किया लाइव, पुलिस ने दो लोगों पर की कार्रवाई

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात के दाहोद लोकसभा क्षेत्र के परथमपुर मतदान केंद्र पर बूथ कैप्चरिंग कर मतदान को इंटरनेट मीडिया पर लाइव करने के मामले में कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। आरोपित भाजपा नेता का पुत्र है। पुलिस वीडियो में नजर आ रहे

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now