Bihar Heatwave Alert- सुबह 10 बजे के बाद बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान, इस जिले में धारा 144 लागू

संवाद सहयोगी, लखीसराय। Bihar Heatwave Alertजिले में भीषण गर्मी और हीट वेव का प्रकोप लगातार जारी है। इसको लेकर जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया है। जिलाधिकारी रजनीकांत ने जिले में हीट वेव को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी है। साथ ही डीएम ने आदेश

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

संवाद सहयोगी, लखीसराय। Bihar Heatwave Alertजिले में भीषण गर्मी और हीट वेव का प्रकोप लगातार जारी है। इसको लेकर जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया है। जिलाधिकारी रजनीकांत ने जिले में हीट वेव को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी है। साथ ही डीएम ने आदेश दिया है कि सुबह 10 बजे के बाद सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

loksabha election banner

गुरुवार को भी जिले में लू का प्रकोप जारी रहा। अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा। पिछले एक सप्ताह से जिले में 41 से 42 डिग्री तापमान बरकरार है।

सुबह 10 बजे के बाद शिक्षण संस्थान नहीं चलेंगे

जानकारी हो कि जिले के सभी सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से 12 तक का संचालन सुबह आठ बजे से 10 बजे तक हो रहा है, लेकिन निजी विद्यालय सहित अन्य कोचिंग संस्थानों में 10 बजे के बाद भी शैक्षणिक गतिविधियों का संचालन किया जा रहा था।

जिलाधिकारी रजनीकांत ने केंद्रीय विद्यालय लखीसराय सहित जिले के सभी आंगनवाड़ी केंद्र, सभी निजी विद्यालयों, कोचिंग संस्थानों में सुबह 10 बजे के बाद किसी भी हाल में शैक्षणिक गतिविधियों के संचालन पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया है। जिलाधिकारी का यह आदेश 25 अप्रैल से जिले में लागू कर दिया गया है।

उधर, भीषण गर्मी और लू का कहर जारी है। सुबह 10 बजे के बाद से ही तेज धूप और गर्म हवा से लोग परेशान नजर आए। सड़कों पर हीट वेव का असर दिखने लगा है। लोगों की आवाजाही कम हो रही है। चिकित्सकों ने भीषण गर्मी और लू के प्रकोप को देखते हुए आमजनों से अपनी सेहत के प्रति अलर्ट रहने खासकर बच्चों, बुजुर्गों पर सतर्कता बरतने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें-Bihar To Delhi Trains: थावे जंक्शन से होकर दिल्ली के लिए तीन विशेष ट्रेनें, रेलवे ने जारी की अधिसूचना

ये भी पढ़ें-Bihar Anganwadi Kendra Time: आसमान से बरस रही 'आग', आंगनवाड़ी केंद्रों का समय बदला

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

तू कहीं का कलेक्टर है क्या... दिल को लगी ठेकेदार की बात तो पास कर दिखाई UPSC, मिलिए अफसर बाबू हेमंत से

नई दिल्ली: राजस्थान के हनुमानगढ़ में एक छोटा सा गांव है बिराण। इसी गांव की रहने वाली एक महिला मनरेगा मजदूर के तौर पर काम करती थी। एक दिन ठेकेदार ने उसे दिन की दिहाड़ी के 220 रुपए देने से इनकार कर दिया। बात महिला के बेटे को पता चली, तो उसने सरकार

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now