Bihar News- हाईटेक सुविधाओं से लैस होगा पटना साहिब स्टेशन, जल्द लगाए जाएंगे एक्सीलेटर और लिफ्ट

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना सिटी। पटना साहिब स्टेशन पर पहुंचने वाले यात्रियों को सामान लेकर सीढ़ियां चढ़ते हुए एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक जाने में उत्पन्न होने वाली असुविधा से जल्द मुक्ति मिलेगी। जल्द ही एक्सीलेटर व लिफ्ट लगाया

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना सिटी। पटना साहिब स्टेशन पर पहुंचने वाले यात्रियों को सामान लेकर सीढ़ियां चढ़ते हुए एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक जाने में उत्पन्न होने वाली असुविधा से जल्द मुक्ति मिलेगी। जल्द ही एक्सीलेटर व लिफ्ट लगाया जाएगा। यह बातें गुरुवार को दानापुर रेल मंडल के रेल प्रबंधक (डीआरएम) जयंत कुमार चौधरी ने कहीं।

loksabha election banner

अधिकारियों के साथ पटना साहिब स्टेशन का निरीक्षण कर उन्होंने यात्री सुविधाओं एवं व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि रेलवे के भूखंड का इस्तेमाल यात्री सुविधाओं के लिए करने को लेकर योजना बनाई जाएगी।

निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने यात्री सुविधाओं का विस्तार करने, यात्रियों के लिए एक्सीलेटर व लिफ्ट लगाने, स्टेशन के दक्षिण में रेल लाइन से जुड़े प्लेटफॉर्म संख्या दो व तीन का विस्तार करने समेत अन्य बिंदुओं पर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया।

डीआरएम ने कहा कि पटना साहिब स्टेशन पर मानक अनुकूल यात्री सुविधाएं उपलब्ध होंगी। स्टेशन पर देश के विभिन्न राज्यों से यात्रियों के आवाजाही को देखते हुए मॉडल स्टेशन के तौर पर अन्य सुविधाएं देने का कार्य कराया जायेगा।

एक्सीलेटर व लिफ्ट लगाने के लिए जगह चिह्नित

निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रस्तावित एक्सीलेटर व लिफ्ट लगाने के लिए चिह्नित स्थलों को देखा। इसके बाद डीआरएम दक्षिण ओर रेल लाइन के विस्तार की संभावनाओं को देखते हुए प्लेटफार्म संख्या दो व तीन का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि प्लेटफार्म से आगे बोगी नहीं जानी चाहिए।

इस दौरान डीआरएम ने साफ-सफाई को देखा। उन्होंने कमियों को दूर करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान एडीआरएम ऑपरेशन आधार राज, मंडल के सीनियर डीइएन, सीनियर डीइएन गतिशक्ति समेत अन्य पदाधिकारी थे।

यात्री सुविधाएं बढ़ाने का आग्रह

स्टेशन प्रबंधक उपेंद्र कुमार सिंह ने अधिकारियों को संसाधन और व्यवस्था से अवगत कराया। वहीं दैनिक यात्री संघ के डॉ. विनोद कुमार अवस्थी ने पटना साहिब स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें:JDU अपना रही नया फंडा, Nitish Kumar की 'लोकल' पर नजर; आधी आबादी निभा रही अहम भूमिका

JMM Candidate List: गांडेय से चुनाव लड़ेंगी कल्पना सोरेन, जमशेदपुर लोकसभा सीट से यह कद्दावर नेता होगा JMM का प्रत्याशी

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

आइल बा तोहार पवनवा... वो भोजपुरी सिंगर, जो NDA के खिलाफ निर्दलीय उतरा मैदान में

Pawan Singh vs Upendra Kushwaha: मैं इस देश का हनुमान हूं और ये देश मेरा राम है. सीना चीर के दिखा दूंगा, अंदर बैठा हिंदुस्तान है... यह डायलॉग एक्टर और सिंगर पवन सिंह का है. लेकिन पिछले दिनों जब उन्हें भाजपा ने आसनसोल से लोकसभा का टिकट देने की घोषण

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now