JEE Advanced Cutoff 2024- जेईई एडवांस के लिए सभी कैटेगरी में बढ़ा कटऑफ, ये है आवेदन की अंतिम तिथि

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना। JEE Advanced Cutoff 2024नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से जेईई मेन 2024 जनवरी व अप्रैल माह में आयोजित की गई। परीक्षा के टॉप ढाई लाख विद्यार्थी जेईई एडवांस में शामिल होंगे।

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना। JEE Advanced Cutoff 2024नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से जेईई मेन 2024 जनवरी व अप्रैल माह में आयोजित की गई। परीक्षा के टॉप ढाई लाख विद्यार्थी जेईई एडवांस में शामिल होंगे।

loksabha election banner

जेईई मेन के आधार पर एडवांस पात्रता कटऑफ क्वालीफाई करने वाले स्टूडेंट्स वेबसाइट पर एडवांस के लिए 27 अप्रैल से सात मई तक आवेदन कर सकते हैं।

इस वर्ष परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की संख्या बढ़ने के कारण ही एडवांस की पात्रता का कटऑफ भी बढ़ गया है।

जेईई एडवांस के लिए 27 अप्रैल शाम पांच बजे से होगा आवेदन

जेईई मेन के परिणामों के बाद अब चयनित शीर्ष 2.5 लाख विद्यार्थियों को जेईई एडवांस की परीक्षा के लिए पात्र घोषित किया गया है। जेईई एडवांस के आवेदन 27 अप्रैल शाम पांच बजे से प्रारंभ होंगे। आवेदन की अंतिम तिथि सात मई निर्धारित की गई है।

विद्यार्थियों को जेईई मेन के आवेदन क्रमांक एवं आवेदन के दौरान बनाए गए पासवर्ड से लॉगइन कर आवेदन करना होगा। जेईई एडवांस परीक्षा 26 मई को दो पालियों में होगी, जिसमें पेपर-1 सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक जबकि पेपर दो दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

सभी परीक्षार्थी को दोनों ही पेपर में शामिल होना अनिवार्य है। परीक्षा का रिजल्ट नौ जून को जारी कर दिया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद कैंडिडेट जेईई एडवांस की ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करेंगे।

ये भी पढ़ें-JEE Advanced 2024 Registration: जेईई एडवांस 2024 के रजिस्ट्रेशन पर बड़ा अपडेट, 26 मई को होना है एग्जाम

ये भी पढ़ें-JEE Mains Jharkhand Topper : जेईई मेंस का परिणाम जारी, 100 एनटीए स्कोर के साथ प्रियांश प्रांजल बने स्टेट टॉपर

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Mumbai: मस्कट से मुंबई जा रहे प्लेन के टॉयलेट में छिपकर सिगरेट पी रहा था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पीटीआई, मुंबई। मस्कट से मुंबई की यात्रा के दौरान एक 51 वर्षीय यात्री को विमान के शौचालय में धूम्रपान करने के आरोप में पकड़ा गया। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now